Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

Byju’s ने बीसीसीआई को लगाया 158 करोड़ का चूना! नोटिस भेजने के बाद भी नहीं दे रहा पैसे

बायजूस ने बीसीसीआई को 158 करोड़ का चूना लगा दिया है। बीसीसीआई बार-बार नोटिस भेजते रहा, लेकिन बीसीसीआई पैसे देने का नाम नहीं ले रहा है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 5, 2023 13:57
Share :
Byjus defrauded BCCI of Rs 158 crores know Whole Matter
Image Credit- Social Media

Fraud With BCCI: ऑनलाइन शैक्षणिक संस्थान बायजूस ने बीसीसीआई के साथ बड़ी ठग का प्रयास किया है। बायजूस ने बीसीसीआई को 158 करोड़ का चूना लगा दिया है, इससे बीसीसीआई को करारा झटका लगा है। बीसीसीआई की ओर से बार-बार नोटिस भेजने के बाद भी कंपनी पैसे नहीं दे रही है। चलिए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला। बायजूस की जाल में बीसीसीआई कैसे फस गया और 158 करोड़ रुपये अब दांव पर लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: रोहित शर्मा पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बताया विश्व कप में किसे मिलेगी कप्तानी!

बीसीसीआई की ओर से बायजूस को पैसे का भुगतान करने के लिए 2 सप्ताह का समय दिया गया है। अगर इस डेडलाइन के बाद भी बायजूस पैसे नहीं देती है, फिर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मनीकंट्रोल की रिपोर्ट की मानें तो यह मामला इस साल के 8 सितंबर को ही सामने आया था, लेकिन आधिकारिक तौर पर यह केस 15 नवंबर को दर्ज किया गया। इसको लेकर बीसीसीआई और बायजूस की मूल कंपनी थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड के बीच पिछले महीने के 28 तारीख को ही सुनवाई होने वाली थी, लेकिन अब इस मामले में सुनवाई 22 दिसंबर को होने वाली है।

ये भी पढ़ें:- ‘ईशान किशन के साथ टीम में हो रहा अनुचित व्यवहार’, Team india पर क्यों भड़के जडेजा

क्या है पूरा मामला

बता दें कि बायजूस ने बीसीसीआई, आईसीसी और फीफा के साथ ब्रांडिंग पार्टनरशिप की थी। इन कॉन्ट्रैक्ट्स को दोबारा से 2023 में रिन्यू किया जाना था, लेकिन कंपनी की ओर से कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू कराने से इनकार कर दिया गया। इसके बाद ईडी ने फेमा उल्लंघन मामले में थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड और बायजूस के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इस मामले में बायजूस के मालिक की कोई प्रतिक्रिया सामने आई है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि अगली सुनवाई में इस मामले पर क्या फैसला होता है।

First published on: Dec 05, 2023 01:57 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें