Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Team India: राहुल द्रविड़ की छुट्टी तय! टी 20 में जल्द मिल सकता है नया कप्तान, BCCI कर रही विचार

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। मीडिया में खबरें हैं कि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद टीम में कोच और कप्तान दोनों बदल सकते हैं। बीसीसीआई अब टी-20 फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान के साथ-साथ अलग कोच भी तैनात करने की तैयारी में है।

राहुल द्रविड़ की टी20 फॉर्मेट से छुट्टी हो सकती है

इनसाइड स्पोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई विचार कर रही है कि टी-20 फॉर्मेट के लिए एक अलग कोच नियुक्त किया जाए, क्योंकि टीम का बिजी शेड्यूल ना सिर्फ खिलाड़ी बल्कि सपोर्टिंग स्टाफ के लिए भी सिरदर्द साबित होता है। यही वजह है कि वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ की टी20 फॉर्मेट से छुट्टी हो सकती है।

और पढ़िए India Women cricket Team: टीम इंडिया का बैटिंग कोच बना ये दिग्गज क्रिकेटर…Ramesh Powar पहुंचे NCA

क्या है बीसीसीआई का प्लान?

बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार, बोर्ड इस बारे में विचार कर रहा है कि टी-20 फॉर्मेट के लिए अलग कोच लाया जाए, इसमें राहुल द्रविड़ को लेकर सवाल खड़े नहीं हो रहे हैं, बल्कि टाइट शेड्यूल और फॉर्मेट की स्पेशलाइज टीम तैयार की जा रही है। इसके पीछे बड़ी ये भी है कि टी-20 का शेड्यूल आगे टाइट होने जा रहा है, ऐसे में हमें भी बदलना होगा’।

जनवरी तक हो सकता है बड़ा फैसला

दरअसल, टी 20 विश्वकप के बाद चयन समिति की भी छुट्टी कर दी गई है, ऐसे में चर्चा है कि नई चयन समिति का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है। नई समिति ही टी-20 फॉर्मेट के नए कप्तान का ऐलान कर सकती है। टी 20 की कमान हार्दिक पंड्या को सौंपी जा सकती है, इनसाइड स्पोर्ट्स के अनुसार, जनवरी तक टीम इंडिया को नया कप्तान और नया टी-20 सेटअप मिल सकता है।

और पढ़िए Team India: राहुल द्रविड़ की छुट्टी तय! टी 20 में जल्द मिल सकता है नया कप्तान, BCCI कर रही विचार

राहुल द्रविड़ की अगुवाई में बड़े टूर्नामेंट नहीं जीता भारत

बात अगर राहुल द्रविड़ की करें तो उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया गया था। राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने लगातार कई द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम की, लेकिन मल्टीनेशनल टूर्नामेंट में टीम कमाल नहीं कर पाई। टीम ने एशिया कप के बाद टी-20 वर्ल्ड कप 2022 भी गंवा दिया।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -