Monday, February 6, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

India Women cricket Team: टीम इंडिया का बैटिंग कोच बना ये दिग्गज क्रिकेटर…Ramesh Powar पहुंचे NCA

India Women cricket Team: पूर्व क्रिकेटर हृषिकेश कानिटकर को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बैटिंग कोच नियुक्त किया गया है। भारत की ओर से दो टेस्ट और 34 एकदिवसीय मैच खेलने वाले कानिटकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में 9 दिसंबर से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से टीम के साथ जुड़ेंगे।

महिला क्रिकेट टीम का बैटिंग कोच बनाए जाने पर हृषिकेश कानिटकर ने कहा कि “वरिष्ठ महिला टीम के नए बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त होना एक सम्मान की बात है। मुझे इस टीम में जबरदस्त संभावनाएं दिख रही हैं और हमारे पास युवाओं और अनुभव का अच्छा मिश्रण है।

और पढ़िए PAK vs ENG: मिल गया हारिस रऊफ का रिप्लेसमेंट, सवा साल बाद टेस्ट में वापसी कर सकता है तूफानी गेंदबाज

हृषिकेश कानिटकर ने कहा कि मेरा मानना है कि ‘यह टीम आगे की चुनौती के लिए तैयार है। हमारे पास कुछ बड़ी प्रतियोगिताएं आ रही हैं और यह टीम के लिए और बल्लेबाजी कोच के रूप में मेरे लिए रोमांचक होने वाला है।’

रमेश पोवार को भेजा गया NCA

वहीं महिला टीम के पूर्व हैड कोच रमेश पोवार को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में शामिल किया गया है। वह बीसीसीआई के पुनर्गठन मॉड्यूल के हिस्से के रूप में पुरुष क्रिकेट में स्विच करेंगे।

रमेश पोवार ने अपने बयान में कहा कि “सीनियर महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में मेरे कार्यकाल का अनुभव समृद्ध रहा है। पिछले कुछ वर्षों में मैंने खेल के कुछ दिग्गजों और देश की उभरती प्रतिभाओं के साथ मिलकर काम किया है।

और पढ़िए LPL 2022: T20 क्रिकेट में शोएब मलिक का हाहाकार, कीरोन पोलार्ड को पछाड़ बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

नई जिम्मेदारी पर क्या बोले रमेश पोवार

नई जिम्मेदारी को लेकर रमेश पोवार ने कहा कि ‘एनसीए में अपनी नई भूमिका के साथ, मैं भविष्य के लिए प्रतिभाओं को तैयार करने में मदद करने के लिए अपने वर्षों के अनुभव को आगे बढ़ाना चाहूंगी। मैं खेल और बेंच स्ट्रेंथ के विकास के लिए वीवीएस लक्ष्मण के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।”

वीवीएस लक्ष्मण ने किया रमेश पोवार का स्वागत

एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि रमेश पोवार के ऑन-बोर्ड (स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में) आने के साथ, हमें यकीन है कि वह अपनी विशेषज्ञता और अनुभव को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में लाएंगे। घरेलू, आयु-वर्ग क्रिकेट और अंतर्राष्ट्रीय सर्किट में काम करने के बाद, मुझे यकीन है कि वह खेल की बेहतरी में सक्रिय भूमिका निभाएगा। मैं एनसीए में उनकी नई भूमिका में उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।’

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -