Tuesday, September 26, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Asia Cup 2023: एशिया कप की संभावित तारीख आई सामने, इस दिन हो सकता है भारत-पाकिस्तान के बीच मैच

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 की मेजबानी किस देश के हाथों में होगी इसका निर्णय जल्द ही किया जाएगा। इसी बीच टूर्नामेंट की संभावित तारीख सामने आई है।

Asia Cup 2023: वनडे विश्वकप से पहले आयोजित किए जाने वाले एशिया कप की मेजबानी को लेकर विवाद जारी है। इसका आयोजन किस देश में होगा इसका निर्णय जल्द ही एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा लिया जाएगा। इसी बीच इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले की संभावित तारीख सामने आ गई है। जिसने फैंस को रोमांचित कर दिया है।

इस दिन हो सकता है भारत-पाकिस्तान का मैच

एशिया कप 2023 की तारीखों का आधिकारिक रुप से ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच की संभावित तारीख सामने आई है। रिपोर्ट्स की माने तो ये मैच 3 सितंबर यानि रविवार को आयोजित किया जा सकता है। रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि एशिया कप की शुरुआत 2 सितंबर से हो सकती है।

IND vs PAK Head to Head in Asia Cup: एशिया कप में दोनों का रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2023 में खेला गया था जिसमें भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी। दोनों ही टीमों ने एशिया कप में अब तक 17 मुकाबले खेले हैं जिसमें से भारतीय टीम ने 9 मैचों में जीत दर्ज की है वहीं पाकिस्तान को 6 मैचों में विजय मिली है। इसके अलावा दो मैच बेनतीजा रहे हैं।

एशिया कप को लेकर जारी है ये विवाद

इस साल एशिया कप की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास है। पाकिस्तान के साथ सुरक्षा मसले की वजह से बीसीसीआई ने अपनी टीम भेजने से इंकार दिया है। जिसके बाद पीसीबी अध्यक्ष नजीम सेठी ने हाईब्रीड मॉडल भी सुझाया जिसके तहत भारतीय टीम अपने सारे मैच पाकिस्तान से बाहर खेलेगी। लेकिन इसे स्वीकार करने से बीसीसीआई ने इंकार कर दिया है।

इसके बाद श्रीलंका ने मेजबानी के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। इस पर अंतिम फैसला एसीसी की बैठक में लिया जाएगा। अगर श्रीलंका के पास मेजबानी जाती है तो पाकिस्तान इससे बाहर होने का फैसला भी ले सकती है। ऐसे में भारत-पाकिस्तान का मैच नहीं हो पाएगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -