Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

Asia Cup 2023: एशिया कप में गेंद और बल्ले से कहर बरपाएंगे ये 6 खिलाड़ी, ICC ने बताए नाम

Asia Cup 2023 players to watch: एशिया कप 2023 का 16वां एडिशन बुधवार (30 अगस्त) से शुरू हो रहा है। इस मेगा टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है। वनडे वर्ल्ड कप से पहले खेले जाने वाले टूर्नामेंट के लिए हर टीम ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Aug 30, 2023 15:12
Share :
Asia Cup 2023 Players to watch

Asia Cup 2023 players to watch: एशिया कप 2023 का 16वां एडिशन बुधवार (30 अगस्त) से शुरू हो रहा है। इस मेगा टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है। वनडे वर्ल्ड कप से पहले खेले जाने वाले टूर्नामेंट के लिए हर टीम ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। इस टूर्नामेंट में कुल छह देश हिस्सा ले रहे हैं और इन सभी देशों ने अपनी टीमों की घोषणा कर दी है। इसी बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ये बताया है कि एशिया कप में कौन से खिलाड़ी अपने देश के लिए कमाल कर सकते हैं।

बाबर आज़म – पाकिस्तान

एशिया कप के दौरान चैंपियन बाबर आज़म दाएं हाथ के खिलाड़ी को अपने 18 एकदिवसीय शतकों में जोड़ते हुए देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। बाबर वनडे बैटिंग रैंकिंग में एक नंबर पर हैं। 28 वर्षीय बाबर आज़म ने अपने हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज में अफगानिस्तान के खिलाफ 53 और 60 रन की शानदार पारी खेली थी।

जसप्रीत बुमराह- भारत

जसप्रीत बुमराह भारत के सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक हैं। इनकी अनोखी गेंदबाजी सभी बल्लेबाजों के लिए सबसे खतरनाक है। उनके पास स्पीड के अलावा स्विंग भी है। बुमराह दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को आउट करने में सक्षम हैं। क्रिकेट जगत में हर कोई जसप्रीत को चोट से उबरते हुए देखकर खुश है। डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में टी20 सीरीज में चोट से वापसी के बाद बुमराह ने लगातार दो विकेट लिए और इस 29 वर्षीय खिलाड़ी से पाकिस्तान और श्रीलंका में इससे भी अधिक की उम्मीद है।

गुलशन झा – नेपाल

गुलशन झा ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर इवेंट के दौरान बल्ले और गेंद दोनों से कुछ अच्छे संकेत दिए और इस प्रमुख टूर्नामेंट में इसे कम नहीं आंका जाना चाहिए। गुलशन ने विश्व कप क्वालीफायर में आयरलैंड के खिलाफ तेज अर्धशतक जड़ा और साबित किया कि वे अकेले ही रन बनाने में सक्षम है।

तस्कीन अहमद – बांग्लादेश

साथी तेज गेंदबाज एबादोट हुसैन के चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के कारण, बांग्लादेश अपनी तेज गेंदबाजी का बड़ा भार उठाने के लिए तस्कीन अहमद से उम्मीद कर रहा है। बांग्लादेश को उम्मीद होगी कि तस्कीन चुनौती के लिए तैयार रहेंगे क्योंकि शेर-दिल वाला तेज गेंदबाज जरूरत पड़ने पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करता है। तस्कीन ने बांग्लादेश के अफगानिस्तान दौरे के दौरान शानदार गेंदबाजी की और 28 वर्षीय खिलाड़ी ने जिम्बाब्वे में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपने दो सबसे रीसेंट प्रदर्शनों में 5 विकेट लिए।

राशिद खान – अफगानिस्तान

करिश्मा खान के नाम से मशहूर राशिद खान दुनिया भर की पिचों पर खेलने के बाद बेहद खतरनाक बन गए हैं। टॉप स्पिन से लेकर गुगली तक में वह माहिर हैं। राशिद 6 गेंदों को अलग-अलग तरह से फेंकने में सक्षम हैं और स्पीड उनका सबसे बड़ा हथियार हैं। 10 ओवर की 60 गेंदें फेंकना गेंदबाजों के लिए मुसीबत से कम नहीं है लेकिन राशिद खान के लिए ये बाएं हाथ का खेल है।

महीष तीक्षणा – श्रीलंका

स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा की फिटनेस पर सवालिया निशान लगने से तीक्षणा पर अच्छा प्रदर्शन करने का अतिरिक्त दबाव होगा। दाएं हाथ के गेंदबाज ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर इवेंट में 21 विकेट लेकर दिखाया कि वह अच्छी फॉर्म में हैं और मौजूदा चैंपियन उम्मीद कर रहे होंगे कि 23 वर्षीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भी उतना ही अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। हाल ही में लंका प्रीमियर लीग के दौरान तीक्षणा अच्छी लय में दिखे जब उन्होंने सात विकेट लिए और विपक्षी बल्लेबाजों को हर समय प्रतिभाशाली ऑफ स्पिनर से सावधान रहना होगा।

First published on: Aug 30, 2023 03:12 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें