---विज्ञापन---

Ashes 2023: स्टुअर्ट ब्रॉड ने फिर किया डेविड वॉर्नर का शिकार, बना दिया ये अनोखा रिकॉर्ड

नई दिल्ली: क्रिकेट अनिश्चितता का खेल हैं, लेकिन इसमें कई संयोग ऐसे भी हैं, जो अपने आप में बड़े रिकॉर्ड बन जाते हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के बीच एक ऐसा ही संयोग है। एशेज सीरीज 2023 के तहत हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Jul 7, 2023 20:58
Share :
Ashes 2023 Stuart Broad David Warner
Ashes 2023 Stuart Broad David Warner

नई दिल्ली: क्रिकेट अनिश्चितता का खेल हैं, लेकिन इसमें कई संयोग ऐसे भी हैं, जो अपने आप में बड़े रिकॉर्ड बन जाते हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के बीच एक ऐसा ही संयोग है। एशेज सीरीज 2023 के तहत हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन एक बार फिर ब्रॉड ने वॉर्नर का शिकार किया। पहली पारी में भी ब्रॉड ने वॉर्नर को 4 रन पर आउट किया था। दूसरी पारी में उन्होंने महज 1 रन पर उन्हें चलता कर दिया। वॉर्नर ब्रॉड की अंदर आती बॉल पर चकमा खा गए। बॉल बल्ले का किनारा लेते हुए स्लिप की ओर उड़ी, जहां जैक क्रॉले ने शानदार कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन रवाना कर दिया। इसी के साथ स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

ब्रॉड ने 17 बार किया शिकार 

टेस्ट में ब्रॉड ने वॉर्नर को 17 बार आउट किया है। इसी के साथ वे एक बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले दुनिया के पांचवें गेंदबाज बन गए। ओवरऑल ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा के नाम दर्ज है, जिन्होंने माइक एथरटन को 19 बार आउट किया था। इंग्लैंड के गेंदबाज एलेक बेडसर इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज आर्थर मॉरिस को 18 बार आउट किया। विंडीज के गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने माइक एथरटन को 17 बार पवेलियन भेजा था। वहीं चौथे स्थान पर काबिज विंडीज के गेंदबाज कर्टनी वॉल्श ने माइक एथरटन को 17 बार आउट किया था। अब इस लिस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड और डेविड वॉर्नर शामिल हो गए हैं।

टेस्ट में डेविड वॉर्नर बनाम स्टुअर्ट ब्रॉड

रन: 424
गेंदें: 803
आउट किया: 17 बार
औसत: 24.94

एक बल्लेबाज को टेस्ट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज 

19 – ग्लेन मैक्ग्रा – माइक एथरटन
18 – एलेक बेडसर – आर्थर मॉरिस
17 – कर्टली एम्ब्रोस – माइक एथरटन
17 – कर्टनी वॉल्श – माइक एथरटन
17 – स्टुअर्ट ब्रॉड – डेविड वार्नर

First published on: Jul 07, 2023 08:58 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें