Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

BAN vs ZIM: आखिरी गेंद पर हुआ गजब का ड्रामा, हार मानकर पवेलियन लौट रहे थे जिम्बाब्वे के बैटर, अंपायर ने वापस खेलने बुलाया

BAN vs ZIM:  टी20 वर्ल्ड कप रविवार को एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए मैच में बांग्लादेश ने बाजी मार ली। आखिरी बॉल पर काफी नाटकीय मोड़ आए, लेकिन आखिरकार बांग्लादेश ने 3 रनों से जीत दर्ज की। मैच के आखिरी गेंद पर काफी ड्रामा हुआ। जिम्बाब्वे […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Oct 31, 2022 11:09
Share :

BAN vs ZIM:  टी20 वर्ल्ड कप रविवार को एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए मैच में बांग्लादेश ने बाजी मार ली। आखिरी बॉल पर काफी नाटकीय मोड़ आए, लेकिन आखिरकार बांग्लादेश ने 3 रनों से जीत दर्ज की। मैच के आखिरी गेंद पर काफी ड्रामा हुआ। जिम्बाब्वे को अंतिम गेंद पर पांच रन चाहिए थे मोसादेक हुसैन की आखिरी गेंद डॉट होने के साथ सभी खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे। तभी थर्ड अंपायर गेंद नो बॉल दे दिया।

अभी पढ़ें PAK vs NED: पाकिस्तान की उम्मीदें जिंदा, जानिए सेमीफाइनल का पूरा समीकरण

 

 

https://twitter.com/OneSpor46381033/status/1586613074966052864

आखिरी बॉल का ड्रामा

जिम्बाब्वे को आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे। 11 बना भी लिए, लेकिन आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट गिरे और जिम्बाब्वे हार गई। दोनों टीमें डगआउट में चली गईं, लेकिन रोमांच यहीं खत्म नहीं हुआ था। मैच रेफरी ने आखिरी गेंद को नो बॉल दे दिया, क्योंकि बांग्लादेश के विकेटकीपर नूरुल हसन ने विकेट के आगे से गेंद पकड़ी और जिम्बाब्वे के बैटर को स्टंप किया। बांग्लादेश की किस्मत अच्छी थी मोसदैक ने आखिरी गेंद भी डॉट डाल दी और कोई रन नहीं दिया। जिम्बाब्वे 3 रन से हार गया।

क्या कहते हैं नियम

आईसीसी के नियमों के अनुसार अगर विकेटकीपर गेंद को स्टंप के आगे से पकड़ लेता है तो उसे नॉ बॉल के साथ इनवेलिड स्टंपिंग करार दिया जाता है। ऐसे में थर्ड अंपायर ने कॉल लिया, ब्लेसिंग को नॉट आउट करार देने के साथ आखिरी गेंद को नॉ बॉल करार दिया। थर्ड अंपायर के फैसले के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों को एक बार फिर मैदान पर आना पड़ा।

अभी पढ़ें PAK vs NED: ‘गेंद या बंदूक की गोली’…हारिस रऊफ की तूफानी बॉल ने हिला दिए स्टंप…उड़ गईं गिल्लियां, देखें

मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 150 रन का सकोर बनाया। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम आठ विकेट पर 147 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की ओर से नजमुल हुसैन शान्तो (71) ने अर्धशतक जमाया। जबकि अफीफ हुसैन ने 29, शाकिब अल हसन ने 23 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी में मुजरबानी और नागरवा को 2-2 विकेट मिले। विलियम्स-सिकंदर को एक-एक विकेट मिले। जिम्बाब्वे की ओर से सीन विलियम्स ने 64 रनों की पारी खेली। लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Oct 30, 2022 01:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें