Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

AUS vs WI: नाजुक जगह पर लगी आग उगलती गेंद…मैदान पर ही निकली बल्लेबाज की चीख, देखें

AUS vs WI: क्रिकेट (Cricket) तेज रफ्तार का खेल होता है, जहां गेंदबाज की तेज रफ्तार गेंद को बल्लेबाज उसी रफ्तार से खेलता है. इसलिए क्रिकेट में क्रिकेटर सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हैं, लेकिन फिर भी कई बार क्रिकेटर बुरी तरह से चोटिल हो जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया (Australia) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

जहां विंडीज टीम के डेब्यू टर्न बल्लेबाज तेजनारायण चंद्रपॉल (Tagenarine Chanderpaul) को ऑस्ट्रेलिया के पेसर जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) की तेज रफ्तार गेंद ऐसी जगह पर लगी, जिससे उनकी चीख निकल गई और वह मैदान पर ही बैठ गए। जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

और पढ़िएAUS vs WI: ये है कैरेबियन पावर! चार कदम आगे बढ़े Braithwaite और जड़ दिया गगनचुंबी छक्का, देखें वीडियो

सीधा कमर के नीचे लगी गेंद

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल (Shivnarine Chanderpaul) के बेट तेजनारायण चंद्रपॉल (Tagenarine Chanderpaul) ने भी अपना टेस्ट डेब्यू किया है। जिससे सभी की निगाहे उन पर टिकी हुई है। तेजनारायण चंद्रपॉल ने ओपनिंग करते हुए वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन जब वह 38 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी उन्हें तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की एक गेंद सीदे कमर के नीचे लगी।

देखिए तेज रफ्तार गेंद का वीडियो

गेंद लगते ही तेजनारायण दर्द से कराह उठे, क्योंकि गेंद की रफ्तार 140 प्रति घंटा के आसपास थी। ऐसे में एक दम गेंद लगने से तेजनारायण कुछ देर तक मैदान पर ही बैठे रहे, इस दौरान दूसरे छोर पर खडे़ कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) भी दौड़कर उनके पास पहुंचे और उनका हाल जाना। एल गार्ड पर सीथे गेंद लगने से तेजनारायण काफी देर तक दर्द के चलते बैठे रहें। हालांकि बाद में वह खड़े हुए और बल्लेबाजी शुरू कर दी।

बता दें कि यह मैच ऑस्ट्रेलिया के पर्थ की पिच पर खेला जा रहा है, जो दुनिया की सबसे तेज पिचों में शामिल हैं, यहां पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता है, क्योंकि पर्थ की पिच पर अक्सर गेंदबाजों का बोलबाला ही देखने को मिला है।

और पढ़िएPAK vs ENG: इंग्लैंड की रिकॉर्डतोड़ पारी के बाद सकलैन मुश्ताक ने पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

तेजनारायण को ब्रायन लारा ने दी डेब्यू कैप

बता दें कि वेस्टइंडीज में एक बार फिर से चंद्रपॉल युग शुरू हो गया है, तेजनारायण चंद्रपॉल ने अपने पिता शिवनारायण चंद्रपॉल के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के सात साल बाद ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर लिया है। उन्हें पर्थ में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने डेब्यू कैप दिया। तेजनारायण को देखने को लिए फैंस में भी गजब का उत्साह है क्योंकि उनके बल्लेबाजी करने का तरीका भी लगभग अपने पिता शिवनारायण चंद्रपॉल की तरह ही है। तेजनारायण ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत भी अच्छी की है, फिलहाल वह अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही अर्थशतक की और बड़ रहे हैं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -