Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Asia Cup 2022 IND vs PAK: ‘ये ईगो नहीं है…’, हार्दिक पांड्या का मैच विनिंग पारी के बाद बड़ा बयान

भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दी। मैच के हीरो हार्दिक पांड्या रहे, जिन्होंने पहले गेंदबाजी में कमाल किया तो वहीं दूसरी ओर बल्ले से तबाही मचाकर मैच विनिंग पारी खेली।

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दी। मैच के हीरो हार्दिक पांड्या रहे, जिन्होंने पहले गेंदबाजी में कमाल किया तो वहीं दूसरी ओर बल्ले से तबाही मचाकर मैच विनिंग पारी खेली। पांड्या ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए तो वहीं बल्लेबाजी में 17 गेंदों में नाबाद 33 रन की पारी खेलकर टीम को मैच जिता दिया। पांड्या ने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का ठोक मैच जिताया।

अभी पढ़ें Asia Cup 2022 IND vs PAK: ‘पांड्या ने ठोका छक्का, रिजवान ने बोला- आउट है…’, हर बॉल पर अपील कर ट्रोल हो गए मोहम्मद रिजवान

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा- स्थिति का आकलन करना और अपने वेपन का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको उनका बुद्धिमानी से उपयोग करना होगा। जब बल्लेबाजी की बात आती है, तो मैं इसे लागू करते समय जो मौके लेता हूं, तब शांत हो जाता हूं। मुझे पता है कि हार्ड लैंथ मेरी ताकत है। मुझे यह भी पता था कि उनके पास नवाज गेंदबाजी करने का इंतजार कर रहे थे और जब हमें 7 रन की जरूरत थी या भले ही 15 की जरूरत होती, मैं मौका लेने से नहीं चूकता।

ये ईगो नहीं है
पांड्या ने आगे कहा- मुझे पता था कि 20 वें ओवर में गेंदबाज मुझे बॉल डालते समय मुझसे ज्यादा दबाव में है। ये ईगो नहीं है, मैंने गेंदबाजों से ज्यादा चांस लिए थे। 15वें ओवर के बाद मुझे पता था कि हम काफी रन पीछे चल रहे हैं। चांस लेना जरूरी था और यह भी पता था कि एक गेंदबाज डेब्यू कर रहा है तो वहीं दूसरा गेंदबाज लेफ्ट आर्म स्पिनर होगा। मुझे उस अंतिम ओवर में सिर्फ एक छक्का चाहिए था। मैं बस अपनी चीजों को सरल रखने की कोशिश करता हूं।”

जड्डू को बोला था
इसके बाद जतिन सप्रू के साथ बातचीत में पांड्या ने कहा- मैंने जड्डू को बोला था कि मुझे नहीं पसंद कि गेम को लास्ट बॉल तक लेकर जाओ। इसलिए जब वो आउट हुआ तो मेरा रिएक्शन ऐसा आ गया। पांड्या ने कहा- मैंने
माही भाई से काफी कुछ सीखा है। ऐसी परिस्थितियों में काम और कूल रहकर मैच फिनिश कैसे किया जा सकता है, मैं लगातार इसे सीखता रहा हूं।

अभी पढ़ें IND vs PAK: भारत के हाथों मिली हार पर बाबर आजम ने दिया बड़ा बयान, ‘शाहीन की कमी महसूस हुई’

 

रोहित शर्मा ने भी हार्दक पांड्या की तारीफ की। उन्होंने मैच के बाद कहा- “पारी के आधे रास्ते में, हमें तब भी विश्वास था।” “इस तरह का विश्वास हम इस समूह में रखना चाहते हैं। मैं इसे एकतरफा जीत की तरह लूंगा। “तेज गेंदबाजों ने पिछले 12 महीनों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें कई बार चुनौती दी गई थी, लेकिन उन चुनौतियों से पार पाना हमें आगे ले जाएगा। हार्दिक की इस टीम में वापसी के बाद से वह शानदार रहा है। एक शानदार आईपीएल भी था। उसकी बल्लेबाजी के गुण हम सभी जानते हैं कि टीम में आने के बाद से वह बल्ले से शानदार रहे हैं।”

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -