Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

RCB vs DC: ड्रीम 11 में टीम बनाने वालों की होगी बल्ले-बल्ले, बस इन 5 खिलाड़ियों को करें टीम में शामिल

WPL 2024 RCB vs DC Dream 11 Team: डब्ल्यूपीएल 2024 का सातवां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच के लिए अगर आप ड्रीम 11 पर टीम बनाना चाह रहे हैं, तो इन 5 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल जरूर करें। इससे आपकी बल्ले-बल्ले हो सकती है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Feb 29, 2024 12:03
Share :
WPL 2024 7th Match between RCBW vs DCW Dream 11 team suggestion 5 player include
स्मृति मंधाना और मेग लैनिंग।

WPL 2024 RCB vs DC Dream 11 Team: डब्ल्यूपीएल 2024 काफी रोमांचक लम्हों से होकर गुजर रहा है। हर दिन हमें एक से एक रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं। इस टूर्नामेंट के आगाज ने ही दिखा दिया था कि डब्ल्यूपीएल का यह सीजन काफी धमाकेदार होने वाला है। मुंबई ने सीजन के पहले मुकाबले में आखिरी गेंद पर सिक्स लगाकर मैच को अपने नाम कर लिया था और इसके साथ ही टूर्नामेंट का आगाज भी धमाकेदार अंदाज में कर दिया था। इस कड़ी में आज एक और रोमांचक मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाला है। चलिए हम आपको बताते हैं आप इस मैच में किन 5 खिलाड़ियों पर दाव खेलेंगे, तो आपकी बल्ले-बल्ले हो सकती है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: देवदत्त पडिक्कल का डेब्यू कंफर्म, एक खिलाड़ी की छुट्टी तय! धर्मशाला टेस्ट में बदल जाएगी टीम इंडिया

इन 2 खिलाड़ियों को दें टीम में मौका

आरसीबी और दिल्ली के बीच मुकाबला बेहद ही रोमांचक होगा, इसमें कोई संदेह नहीं है। इस रोमांच का लुत्फ आपके लिए और अधिक बढ़ जाएगा अगर आप ड्रीम 11 पर पैसे भी जीत पाएंगे। आज हम आपको जिन 5 खिलाड़ियों के नाम बताने वाले हैं, अगर आप इन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर लेते हैं, तो यकीनन आपकी जीत की संभावना काफी बढ़ जाएगी। आपको अपनी ड्रीम 11 की टीम में जिन खिलाड़ियों को शामिल करना चाहिए, उनमें पहले खिलाड़ी हैं आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना। आरसीबी की कप्तान मंधाना शानदार बल्लेबाजी करती हैं और वह अच्छे फॉर्म से गुजर रही हैं। ऐसे में आपको उन्हें अपनी टीम में जरूर शामिल करना चाहिए। दूसरी खिलाड़ी हैं रिचा घोष। विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में यूपी के खिलाफ सिर्फ 37 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में आप उन्हें भी अपनी टीम में जगह दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- BCCI Central Contract: पहले कॉन्ट्रैक्ट से बाहर, अब क्या टी20 विश्व कप से भी बाहर होंगे अय्यर और ईशान?

इन 3 खिलाड़ियों को भी दें जगह

तीसरी खिलाड़ी हैं आरसीबी के लिए खेलने वाली न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर खिलाड़ी सोफी डिवाइन। वह बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी खूब धूम मचा सकती है। वह एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं और गेंदबाजों की खूब धुलाई करती हैं। ऐसे में आप उन्हें भी अपनी टीम में शामिल जरूर करें। चौथी खिलाड़ी हैं दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग। वह ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी है, जो विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जानी जाती हैं। एक अन्य खिलाड़ी हैं ऑलराउंडर खिलाड़ी शेफाली वर्मा। वह वैसे तो शानदार बल्लेबाजी करती है, लेकिन मौका मिलने पर वह गेंदबाजी में भी विकेट निकालने की क्षमता रखती हैं।

ये भी पढ़ें:- BCCI Contract: कभी-कभी खेलने वाले हार्दिक को मिला ग्रेड A, सभी फॉर्मेट खेलने वाले कुलदीप B ग्रेड में; सोशल मीडिया पर उठे सवाल

हैट्रिक लगाने को तैयार है आरसीबी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अभी तक खेले गए 2 मुकाबले में से दोनों मैचों को अपने नाम कर लिया है। बैंगलोर ने टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में यूपी वॉरियर्स को 2 रन से हराया था। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने दिखा दिया कि वह भी किसी से कम नहीं है। इसके बाद आरसीबी ने इसके अगले ही मैच में गुजरात टाइटंस को एकतरफा मात दे दी। इस मैच को स्मृति मंधाना की टीम ने 8 विकेट से जीत लिया और प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई। अब आज आरसीबी अपना तीसरा मुकाबला खेलने वाली है, अगर आज भी बैंगलोर की टीम को जीत मिल जाती है, तो यह मंधाना एंड कंपनी के लिए लगातार तीसरी जीत होगी। दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी तक खेले गए 2 मुकाबले में से एक ही मैच जीत पाई है। ऐसे में दिल्ली की भी पूरी कोशिश होगी कि आरसीबी को हराकर प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करे।

First published on: Feb 29, 2024 12:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें