---विज्ञापन---

IVPL: सुरेश रैना का पचासा, फाइनल में पहुंची उत्तर प्रदेश; सहवाग की टीम से होगी खिताबी जंग

IVPL 2024 Final VVIP Uttar Pradesh vs Mumbai Champions: इंडियन वेटरन लीग के फाइनल में अब वीवीआईपी उत्तर प्रदेश का सामना मुंबई चैंपियंस के साथ होगा। पहले सेमीफाइनल में मुंबई ने रेड कार्पेट दिल्ली को हराया था। दूसरे सेमीफाइनल में सुरेश रैना की कप्तानी वाली उत्तर प्रदेश ने छत्तीसगढ़ वॉरियर्स को हरा दिया।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Mar 2, 2024 22:05
Share :
IVPL Final VVIP Uttar Pradesh vs Mumbai Champions Suresh Raina Pawan Negi Stars UP Beats Chattisgarh Warriors
IVPL Final VVIP Uttar Pradesh vs Mumbai Champions

IVPL 2024 Final VVIP Uttar Pradesh vs Mumbai Champions: इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के दूसरे सेमीफाइनल में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने छत्तीसगढ़ वॉरियर्स को 19 रन से मात दी। इस जीत के साथ उत्तर प्रदेश ने फाइनल में जगह बना ली है। अब फाइनल में वीवीआईपी उत्तर प्रदेश का मुकाबला मुंबई चैंपियंस से होगा। सीजन का दूसरा सेमीफाइनल मैच शनिवार को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला गया। अब फाइनल में उत्तर प्रदेश के लिए सुरेश रैना का तो खेलना लगभग तय है। वहीं यह देखना होगा कि सेमीफाइनल में नहीं खेले वीरेंद्र सहवाग फाइनल में मुंबई चैंपियंस की टीम के लिए वापसी करते हैं या नहीं।

सुरेश रैना और पवन नेगी ने पारी को संभाला

इस मैच में पहले खेलते हुए वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 203 रन का स्कोर खड़ा किया। इस पारी में पवन नेगी ने 50 गेंद पर 94 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान सुरेश रैना के बल्ले का भी जलवा दिखा और उन्होंने 33 गेंद पर 58 रन की पारी खेली। जवाब में छत्तीसगढ़ वॉरियर्स की टीम ने शुरुआत अच्छी की लेकिन मिडिल ओवर्स में पारी डगमगाई और टीम 2 विकेट गंवाकर सिर्फ 184 रन ही बना सकी।

 

पहले खेलने उतरी वीवीआईपी उत्तर प्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं थी। पहले ओवर में ही टीम ने अपने दो विकेट गंवा दिए। लेकिन कप्तान सुरेश रैना और पवन नेगी ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी की। रैना और नेगी के बाद अंत के ओवर्स में परविंदर सिंह ने 16 गेंद पर 33 रन बनाए और उत्तर प्रदेश का स्कोर 200 पार पहुंचाया।

अच्छी शुरुआत के बाद भी हारी छत्तीसगढ़ की टीम

203 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ वॉरियर्स को नमन ओझा और जतिन सक्सेना ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 96 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। दोनों ओपनर्स ने बाउंड्रीज की झड़ी लगा दी। लेकिन इसके बाद टीम को बैक टू बैक तीन ओवर में दो बड़े झटके लगे हैं। नमन ओझा और सौरभ तिवारी पवेलियन लौट गए। इसके बाद टीम को एक भी झटका नहीं लगा लेकिन टीम जीत नहीं दर्ज कर पाई। मिडिल ओवर्स में टीम का रन रेट कम हो गया। इसी कारण वॉरियर्स की टीम सेमीफाइनल मुकाबले में जीत नहीं दर्ज कर पाई।

इस जीत के साथ वीवीआईपी उत्तर प्रदेश की टीम दूसरी सेमीफाइनलिस्ट बन गई। टीम ने पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहते हुए अपना ग्रुप स्टेज खत्म किया था। आईवीपीएल के पहले सीजन में अब फाइनल मुकाबला वीवीआईपी उत्तर प्रदेश और मुंबई चैंपियंस के बीच खेला जाएगा। यह फाइनल मुकाबला रविवार को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: आईपीएल फ्रेंचाइजी को लगा झटका, पूरे सीजन के लिए दिग्गज ने मांगा ब्रेक; नए कप्तान का भी होगा ऐलान

यह भी पढ़ें- IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद में होगी खास एंट्री, पाकिस्तान सुपर लीग से आईपीएल में आएगा दिग्गज!

First published on: Mar 02, 2024 10:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें