---विज्ञापन---

Good News: ‘नेशनल कॉन्क्लेव: मन की बात@100’ कार्यक्रम में महिला को हुई प्रसव पीड़ा, बच्चे को दिया जन्म

Good News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो संबोधन कार्यक्रम मन की बात का 100वां एपिसोड रविवार को प्रसारित होने वाला है। कार्यक्रम की सफलता का जश्न मनाने के लिए दिल्ली में ‘नेशनल कॉन्क्लेव: मन की बात@100’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में आमंत्रित एक महिला के लिए ये पल यादगार बन गया। […]

Edited By : Om Pratap | Updated: May 1, 2023 12:54
Share :
pm modi, mann ki baat, delhi, Mann Ki Baat@100, National Conclave

Good News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो संबोधन कार्यक्रम मन की बात का 100वां एपिसोड रविवार को प्रसारित होने वाला है। कार्यक्रम की सफलता का जश्न मनाने के लिए दिल्ली में ‘नेशनल कॉन्क्लेव: मन की बात@100’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

कार्यक्रम में आमंत्रित एक महिला के लिए ये पल यादगार बन गया। कार्यक्रम के दौरान महिला को प्रसव पीड़ा हुई जिसके बाद उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया। महिला की पहचान पूनम देवी के रूप में हुई है, जिन्हें इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले 100 विशेष लोगों में शामिल किया गया था। प्रसव पीड़ा के बाद उन्हें डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्होंने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया।

‘बंगाल में जानबूझकर हिंदुओं पर हमला किया जा रहा है’, दिलीप घोष ने रामनवमी हिंसा में HC के हस्तक्षेप की सराहना की

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की रहने वाली है पूनम

पूनम उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के पास एक छोटे से गांव की रहने वाली हैं। पूनम एक स्वयं सहायता समूह की सदस्य हैं जो बेकार केले के तने से विभिन्न उत्पाद बनाती हैं। पूनम के परिवार ने कहा कि इस तरह के खास कार्यक्रम के मौके पर परिवार में नए सदस्य का आगमन हुआ, जो पूरे जीवन के लिए यादगार बन गया।

बता दें कि पूनम जिस स्वंय सहायता समूह से जुड़ीं है, वह केले के तने से हैंडबैग, मैट और अन्य वस्तुओं का उत्पादन करता है। यह एक अनूठी पहल है जो न केवल गांव में महिलाओं के लिए आय का एक अतिरिक्त स्रोत प्रदान करती है बल्कि कचरे को कम करने और टिकाऊ प्रथाओं को बढ़ावा देने में भी योगदान देती है।

और पढ़िए – जम्मू-कश्मीर: एलजी मनोज सिन्हा ने आतंकी हमले में मारे गए कश्मीरी पंडित की विधवा को नियुक्ति पत्र सौंपा

बता दें कि ‘नेशनल कॉन्क्लेव: मन की बात @ 100’ कार्यक्रम का उद्घाटन उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किया था। कार्यक्रम में शामिल होने वाले अन्य हस्तियों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर शामिल थे। इस कार्यक्रम में ‘नारी शक्ति’ (नारी शक्ति), जन आंदोलनों और भारत की संस्कृति और परंपरा जैसे विभिन्न विषयों पर चर्चा भी हुई।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें 

First published on: Apr 29, 2023 07:47 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें