Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

कौन है ‘कलावती’, जिसका नाम लेकर अमित शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज

Amit Shah Loksabha Speach: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को लोकसभा में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए राहुल गांधी पर कटाक्ष किया। शाह ने पूरे सदन को कांग्रेस सांसद की 2008 में महाराष्ट्र के विदर्भ में एक विधवा महिला कलावती बंदुरकर के घर की यात्रा की याद दिलाई। अमित शाह ने […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Aug 10, 2023 11:58
Share :
Amit Shah, National Capital Territory of Delhi (Amendment) Bill, 2023, Rajya Sabha, Mallikarjun Kharge, Congress
Union Minister Amit Shah

Amit Shah Loksabha Speach: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को लोकसभा में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए राहुल गांधी पर कटाक्ष किया। शाह ने पूरे सदन को कांग्रेस सांसद की 2008 में महाराष्ट्र के विदर्भ में एक विधवा महिला कलावती बंदुरकर के घर की यात्रा की याद दिलाई।

अमित शाह ने कहा कि इस सदन में एक नेता हैं, जिनका राजनीतिक करियर अब तक 13 बार लॉन्च हो चुका है। सभी 13 प्रयास विफल रहे हैं। मैंने इस सदन में एक लॉन्च देखा है। इस नेता ने एक कम भाग्यशाली महिला, कलावती के घर का दौरा किया और उनके घर पर भोजन किया। इसके बाद उन्होंने सदन में गरीबी और उनकी कठिनाइयों के बारे में बात की। इसके बाद उनकी सरकार छह साल तक सत्ता में रही। मैं पूछना चाहता हूं कि आपने उनके लिए क्या किया? शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने उन्हें घर, बिजली, गैस, राशन और शौचालय दिया।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी जेल में इन 2 चीजों से ज्यादा परेशान हैं Imran Khan, वकील से बोले- मुझे कहीं और कराओ शिफ्ट

कलावती के पति ने कर ली थी आत्महत्या

दरअसल, कलावती विदर्भ के यवतमाल जिले के जालका गांव की रहने वाली हैं। वह 2008 में तब सुर्खियों में आईं जब राहुल गांधी ने अपने संसद भाषण में उनका जिक्र किया। कलावती के पति एक किसान थे। उन्होंने 2005 में कर्ज नहीं चुकाने के कारण आत्महत्या कर ली थी।

राहुल गांधी के बयान के बाद कलावती पोस्टर वुमन बन गई थीं। इसके बाद सुलभ इंटरनेशनल ने कलावती को 36 लाख रुपए देने की घोषणा की थी। पहली किश्त के तौर पर 6 लाख रुपए का भुगतान भी किया गया था। कलावती आठ बच्चों की मां हैं। उनके दो बच्चे पहले ही मर चुके थे।

Kalavati Bandurkar, Amit Shah, Rahul Gandhi, Lok Sabha

Kalavati Bandurkar And Rahul Gandhi

सत्ता बचाने के लिए अतीत की सरकारों ने किया भ्रष्टाचार

अमित शाह मणिपुर में हिंसा को लेकर केंद्र की भाजपा शासित सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बोल रहे थे। निचले सदन में बोलते हुए, गृह मंत्री ने कहा कि यह विपक्ष है जिसे न तो सरकार पर भरोसा है और न ही देश की जनता पर। उन्होंने विपक्ष के चरित्र पर भी सवाल उठाया और कहा कि उसका असली चेहरा तब सामने आया जब उसने अतीत में अपनी सरकारें बचाने के लिए भ्रष्टाचार किया।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहां पढ़ें

First published on: Aug 09, 2023 10:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें