Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

इतिहास गवाह है: गुजरात को किस सोच ने बनाया कारोबार का ‘सिकंदर’? देखिए अनुराधा प्रसाद के साथ

News 24 बिजनेस स्कूल खोलने से सात समंदर पार मोटेल चलाने तक। हीरा से कपड़ा कारोबार तक दवाई से पेट्रो कैमिकल्स तक। गुजरात स्पेशल आज रात 8:56 बजे। 

इतिहास गवाह है: गुजरात उद्योग में देश का अग्रणी राज्य बन चुका है, लेकिन क्या कभी सोचा है कि आखिर किस सोच ने गुजरात को कारोबार का ‘सिकंदर’ बनाया? गुजराती बिजनेस टायकून आपस में कैसे तैयार करते हैं? उदारीकरण से गुजरात में कारोबार की चाल कैसे बदली? इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए Anurradha Prasad के साथ देखिए ‘इतिहास गवाह है।’

 

भारत की तरक्की में गुजरात की हिस्सेदारी 

भारत की तरक्की में गुजरात की बड़ी हिस्सेदारी है। देश की जीडीपी में गुजरात की हिस्सेदारी 8.11 फीसदी, व्यापार निर्यात में 20.27, औद्योगिक उत्पादन में 16.85 और एफडीआई में 34.97 फीसदी है। मौजूदा समय में गुजरात में 28 हजार से ज्यादा फैक्ट्रियां हैं। जिनमें सूबे के 16 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिला हुआ है। आखिर गुजरात को किस सोच ने नंबर 1 तक पहुंचाया? बिजनेस स्कूल खोलने से सात समंदर पार मोटेल चलाने तक, हीरा से कपड़ा कारोबार तक दवाई से पेट्रो कैमिकल्स तक गुजराती नंबर 1 सौदागर कैसे बने? Anurradha Prasad के साथ खास शो ‘इतिहास गवाह है’ में आपको इन सभी सवालों के जवाब मिलेंगे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -