Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

‘खेल के साथ हम कोई समझौता नहीं करेंगे…’, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों के धरने पर दिया बड़ा बयान

Delhi Wrestlers Protest: दिल्ली में जंतर-मंतर पर चार दिनों से देश के पहलवान धरने पर बैठे हैं। गुरुवार को केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहली बार पहलवानों के धरने पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कुछ खिलाड़ी अगर आज जंतर-मंतर पर बैठे हैं, उनके साथ किसने बात की? मैं 12 घंटे उनके […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Apr 27, 2023 17:26
Share :
Anurag Thakur, Delhi Wrestlers protest, WFI, BrijBhushan Sharan Singh
Union Sports Minister Anurag Thakur

Delhi Wrestlers Protest: दिल्ली में जंतर-मंतर पर चार दिनों से देश के पहलवान धरने पर बैठे हैं। गुरुवार को केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहली बार पहलवानों के धरने पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कुछ खिलाड़ी अगर आज जंतर-मंतर पर बैठे हैं, उनके साथ किसने बात की? मैं 12 घंटे उनके साथ बैठा। उनकी बात सुनी, कमेटी बनाई, हम निष्पक्ष जांच चाहते थे। इनके कहने पर बबीता फोगाट को कमेटी में शामिल किया गया। हर किसी को अपनी बात रखने का मौका दिया गया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसी भी थाने में कोई भी FIR दर्ज करवा सकता है। पुलिस ने कहा कि प्राथमिक जांच के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे। मोदी सरकार हमेशा खिलाड़ियों के साथ खड़ी रही है। हमारे लिए खेल प्राथमिकता है, जिसके साथ हम कोई समझौता नहीं करेंगे।

23 अप्रैल को दोबारा जंतर-मंतर पर आए पहलवान

दिल्ली के जंतर-मंतर पर बजरंग पुनिया समेत कई पहलवानों ने 23 अप्रैल से दोबारा धरना प्रदर्शन शुरू किया है। धरने में विनेश फोगट और साक्षी मलिक भी शामिल हैं। इससे पहले जनवरी में पहलवानों ने प्रदर्शन किया था। आरोप है कि सात महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस थाने में यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। लेकिन अभी तक केस दर्ज नहीं किया गया है।

फिलहाल कुश्ती संघ के चुनाव पर खेल मंत्रालय ने रोक लगा दी है। मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। खाप पंचायतों ने भी पहलवानों को समर्थन दिया है।

यह भी पढ़ें: पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल पंचतत्व में विलीन, पैतृक गांव में बेटे सुखबीर ने दी मुखाग्नि, कई नेता श्रद्धांजलि देने पहुंचे

First published on: Apr 27, 2023 05:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें