Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

उदय कोटक ने कोटक महिंद्रा बैंक के MD-CEO पद से दिया इस्तीफा, लिखा- ‘अब आगे बढ़ने का समय है’

Uday Kotak Resigns as MD-CEO of Kotak Mahindra Bank: देश की नामी बैंक कोटक महिंद्रा बैंक से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। उदय कोटक ने कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ और प्रबंध निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने घोषणा की है कि उन्होंने बैंक के संस्थापक के रूप […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Sep 3, 2023 10:46
Share :
Uday Kotak Resigns as MD-CEO of Kotak Mahindra Bank, Kotak Mahindra Bank, Uday Kotak, Uday Kotak Resigns

Uday Kotak Resigns as MD-CEO of Kotak Mahindra Bank: देश की नामी बैंक कोटक महिंद्रा बैंक से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। उदय कोटक ने कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ और प्रबंध निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने घोषणा की है कि उन्होंने बैंक के संस्थापक के रूप में 38 वर्षों तक अपनी यात्रा की है। अब आगे बढ़ने का समय आ गया है। रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल संयुक्त प्रबंध निदेशक दीपक गुप्ता 31 दिसंबर तक मुख्य कार्यकारी पद को संभालेंगे।

उदय कोटक ने किया ट्वीट

जानकारी के मुताबिक, उदय कोटक ने इसके बारे में ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि एक सुचारु परिवर्तन के तहत मैं जा रहा हूं और इसके लिए मैं उत्सुक हूं। मैं अब इस प्रक्रिया को शुरू करता हूं और सीईओ के रूप में स्वेच्छा से पद छोड़ रहा हूं। उन्होंने बैंक के अध्यक्ष और निदेशक मंडल को संबोधित करते हुए अपना इस्तीफा पत्र भी साझा किया। इसमें उन्होंने लिखा कि मैंने इस पूरी यात्रा का हिस्सा बनना पसंद किया है। अब आगे बढ़ने का समय आ गया है।

लिखा, ‘बैटन सौंपना उचित समझा’

बैंकों की श्रृंखला के संस्थापक ने कहा कि वह इसके गैर-कार्यकारी निदेशक और महत्वपूर्ण शेयरधारक के रूप में काम करना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि बैंक ने उनके उत्तराधिकारी के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं और इस पर आरबीआई की मंजूरी का इंतजार कर रहा है। निदेशक मंडल को लिखे पत्र में उदय कोटक ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल के अंत तक अपने बेटे की शादी समेत पारिवारिक जिम्मेदारियों की निकटता पर विचार करने के बाद “बैटन सौंपना उचित समझा”।

38 साल पहले बनाया ‘बैंक’

38 साल पहले बनाए गए कोटक महिंद्रा बैंक के संस्थापक के रूप में अपनी यात्रा के बारे में उदय कोटक ने लिखा कि मैं इस महान संस्थान का संस्थापक, प्रमोटर और महत्वपूर्ण शेयरधारक हूं। इसमें हमारे परिवार का नाम भी है, दो एक ब्रांड बन गया है। जिस संस्थान को हमने मिलकर बनाया है वह उद्देश्य, विश्वास और अखंडता के लिए आज भी खड़ा है। मैं इस संस्थान को बनाए रखने और आगे बढ़ाने के लिए एक हितधारक के रूप में हमेशा प्रतिबद्ध रहूंगा।

देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Sep 03, 2023 10:46 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें