Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Kisan Andolan: दिल्ली और नोएडा में ट्रैफिक डायवर्ट, आने-जाने के लिए क्या रास्ता चुनें? जानकर घर से निकलें

Traffic Police Advisory Farmers Protest Update: किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च को देखते हुए दिल्ली और नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। किसानों के दिल्ली में घुसने की कोशिश के चलते पुलिस से उनका टकराव हो सकता है। ऐसे में लोगों से सहयोग करने की अपील भी की गई है। लोगों को आने-जाने के लिए वैकल्पिक रास्ता अपनाने को कहा है।

Edited By : Khushbu Goyal | Updated: Feb 21, 2024 08:53
Share :
Traffic Police Advisory Farmers Protest Delhi Chalo March
किसानों के मार्च को देखते हुए दिल्ली-नोएडा में ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है।

Farmers Protest Traffic Police Advisory Update: पंजाब और हरियाणा के किसानों का आज ‘दिल्ली चलो’ मार्च है। करीब 14 हजार किसान दिल्ली कूच करेंगे, इसलिए पुलिस से टकराव होने के आसार हैं। क्योंकि दिल्ली से सटे टिकरी, गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर सील हैं, ऐसे में दिल्ली के चारों तरफ हाईवे पर भारी जाम लगा है।

किसानों के हर हाल में दिल्ली में घुसने के ऐलान को मद्देनजर दिल्ली और नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी की है। लोगों से अपील की है कि दिल्ली और नोएडा में ट्रैफिक रूट डायवर्ट किया गया है। इसलिए आने-जाने के लिए कौन-सा रास्ता चुनें, यह जानकर ही घर से निकलें।

 

पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर की ट्रैफिक एडवाइजरी

भारतीय किसान यूनियन के ‘टिकैत गुट’ किसानों के साथ नॉलेज पार्क मेट्रो स्टेशन पर जुटेगा। एक्सपो मार्ट गोल चक्कर, बड़ा गोल चक्कर, शारदा गोल चक्कर, LG गोल चक्कर से मोजर बेयर गोल चक्कर होते हुए कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च करने का ऐलान किया गया है। इसलिए गलगोटिया कट, परी चौक, LG गोल चक्कर, मोजर बेयर गोल चक्कर, दुर्गा टॉकिज गोल चक्कर और सूरजपुर चौक पर रूट डायवर्ट रहेगा।

ऐसे में नोएडावासी गलगोटिया कट से परी चौक होते हुए जाएं। IFS विला गोल चक्कर क्रॉस करके एक्सपो मार्ट गोल चक्कर होते हुए LG की तरफ जाने की बजाय पी-03 गोल चक्कर से परी चौक होते हुए आवाजाही करें। LG गोल चक्कर क्रॉस करके नॉलेज पार्क होते हुए एक्सपो मार्ट गोल चक्कर जाने के लिए LG गोल चक्कर से क्रॉस करके परी चौक होते हुए जाएं।

सूरजपुर से परी चौक आने के लिए तिलपता गोल चक्कर होते 130 मीटर रोड से आवाजाही करें। परी चौक से सूरजपुर आने के लिए अल्फा कॉमर्शियल गोल चक्कर से होते हुए 130 मीटर रोड पर आएं।

 

दिल्ली में कहां से एंट्री और कहां पर लगी पाबंदी?

टीकरी बॉर्डर सील है तो रोहतक और बहादुरगढ़ जाने के लिए नजफगढ़-नांगलोई रोड होते हुए नजफगढ़-झड़ौदा बॉर्डर से हरियाणा में एंट्री करें। गाजीपुर बॉर्डर भी सील है तो दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले लोग अक्षरधाम मंदिर के सामने से पुश्ता रोड या पटपड़गंज रोड होते हुए आवाजाही करें। चौधरी चरण सिंह मार्ग और आनंद विहार होते हुए महाराजपुर या अपसरा बॉर्डर क्रॉस करके भी गाजियाबाद जा सकते हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट जाने के लिए टर्मिनल-1 पर पहुंचना है तो मैजेंटा लाइन रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं। हरियाणा से आने वाली बसें ISBT से मजनूं का टीला होते हुए सिग्नेचर ब्रिज क्रॉस करके खजूरी चौक होते हुए लोनी बॉर्डर क्रॉस करके KMP एक्सप्रेस वे के रास्ते आवाजाही करेंगी।

 

First published on: Feb 21, 2024 08:25 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें