Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

Tornado In USA: अमेरिका में बवंडर का कहर, अलबामा में 9 लोगों की हुई मौत, राहत बचाव कार्य जारी

Tornado In USA: अमेरिका के अलबामा राज्य में गुरुवार को आए बवंडर में नौ लोगों के मारे जाने की खबर है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, न्यूयॉर्क टाइम्स (एनवाईटी) ने बताया कि क्षेत्र में बचाव अभियान जारी है। बताया गया कि बवंडर की सूचना के बाद ऑटुगा काउंटी, मारबरी में बचावकर्मी कुछ जगहों पर घर-घर गए, […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Jan 14, 2023 12:28
Share :
Tornado In USA

Tornado In USA: अमेरिका के अलबामा राज्य में गुरुवार को आए बवंडर में नौ लोगों के मारे जाने की खबर है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, न्यूयॉर्क टाइम्स (एनवाईटी) ने बताया कि क्षेत्र में बचाव अभियान जारी है।

बताया गया कि बवंडर की सूचना के बाद ऑटुगा काउंटी, मारबरी में बचावकर्मी कुछ जगहों पर घर-घर गए, मृतकों और घायलों की तलाश की। NYT ने बताया कि पास के बट्स काउंटी में एक पेड़ एक वाहन पर गिर गया, जिससे एक 5 वर्षीय लड़के की मौत हो गई और उसके माता-पिता भी घायल हो गए।

बवंडर से ऑटुगा काउंट में सबसे ज्यादा नुकसान

बवंडर के कारण मोंटगोमरी के पास ऑटुगा काउंटी को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। स्थानीय अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि शुक्रवार तक मारे गए नौ लोगों में से सात अकेले ऑटुगा के थे। पास के एक शहर सेल्मा से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन घरों और व्यवसायों सहित शहर के अधिकांश हिस्सों में काफी नुकसान हुआ है।

ठंड से उबर रहे इलाकों में बवंडर ने दी दस्तक

कहा जा रहा है कि पिछले दिनों भयानक ठंड से उबर रहे इलाकों में बवंडर ने दस्तक दी है। NYT की रिपोर्ट के अनुसार, बवंडर की चपेट में आने वाले पूरे क्षेत्र के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से सड़कों से दूर रहने का आग्रह किया है। अधिकारियों ने कहा कि जॉर्जिया शहर के बट्ट्स काउंटी में 5 वर्षीय एक बच्चे और राज्य परिवहन विभाग के एक कर्मचारी समेत दो लोगों की मौत हुई।

लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

बताया गया कि बवंडर के चलते हजारों घरों में बिजली की आपूर्ति बाधित हुई। इसे बहाल करने के लिए व्यापक अभियान चल रहा है। आशंका जताई जा रही है कि जिन इलाकों में बवंडर से घरों और इमारतों को नुकसान हुआ है, वहां अभी भी लोग मलबे में दबे हो सकते हैं। बता दें कि दिसंबर 2021 में अमेरिका में छह राज्यों में आए बवंडर से 80 से अधिक लोग मारे गए थे।

First published on: Jan 14, 2023 12:28 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें