Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज छठा दिन, केरल में आज रहेगा ये कार्यक्रम

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' का आज छठा दिन है। यह यात्रा इस समय केरल में जारी है, जो रविवार से शुरू होकर 19 दिनों तक वहीं चलेगी।

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सोमवार की सुबह 6 वें दिन में प्रवेश कर गई। यह यात्रा इस समय केरल में जारी है, जो रविवार से शुरू होकर 19 दिनों तक वहीं चलेगी। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष और सांसद के सुधाकरन, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) वी डी सतीसन, और एआईसीसी महासचिव तारिक अनवर और अन्य द्वारा औपचारिक रूप से स्वागत किए जाने के बाद राहुल गांधी की अगुवाई वाली यात्रा ने पदयात्रा के केरल चरण की शुरुआत की।

छठवें दिन के लिए भारत जोड़ो यात्रा का कार्यक्रम:

7:00 पूर्वाह्न – पदयात्रा शुरू वेल्लायनी जंक्शन, तिरुवनंतपुरम
11:00 पूर्वाह्न – पदयात्रा पड़ाव, सेंट मैरी स्कूल पट्टम, तिरुवनंतपुरम
4:00 अपराह्न – पदयात्रा फिर से शुरू
शाम 7:00 बजे – पदयात्रा कज़हक्कुट्टम, तिरुवनंतपुरम में विश्राम
नाइट स्टे – अल साज कन्वेंशन सेंटर, कज़क्कुट्टम, तिरुवनंतपुरम

अगले 17 दिनों तक केरल से गुजरने के बाद यात्रा 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी। यह उत्तर की ओर बढ़ने से पहले 21 दिनों के लिए कर्नाटक में रहेगी। पदयात्रा (मार्च) प्रतिदिन 25 किमी की दूरी तय करेगी।

यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करेगी, और 150 दिनों की अवधि में तमिलनाडु में कन्याकुमारी से जम्मू और कश्मीर तक 3,750 किमी की दूरी तय करेगी। 22 बड़े शहरों में मेगा रैलियां होंगी। कांग्रेस के अनुसार, भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र की विभाजनकारी राजनीति का मुकाबला करने और देश के लोगों को आर्थिक असमानताओं, सामाजिक ध्रुवीकरण और राजनीतिक केंद्रीकरण के खतरों के प्रति जागरूक करने के लिए ‘भारत जोड़ी यात्रा’ आयोजित की जा रही है।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -