Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

Rojgar Mela 2023: पीएम मोदी ने बांटे 51,000 से ज्यादा नियुक्ति पत्र, विभिन्न विभागों में सेवाएं देंगे नवनियुक्त उम्मीदवार

Rojgar Mela 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'रोजगार मेला' के तहत नवनियुक्त उम्मीदवारों को 51,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए। पीएम मोदी ने इसके लिए उम्मीदवारों को बधाई दी।

Edited By : Sumit Kumar | Updated: Nov 30, 2023 19:46
Share :
Rojgar Mela 2023

Rojgar Mela 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘रोजगार मेला’ के तहत नवनियुक्त उम्मीदवारों को 51,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए। पीएम मोदी ने नवनियुक्त उम्मीदवारों को संबोधित करते हुए कहा कि ये नियुक्ति पत्र आपकी कड़ी मेहनत और प्रतिभा का परिणाम हैं। आप राष्ट्र विकास के उस पहलू से जुड़ने जा रहे हैं जो सीधे लोगों से जुड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल 22 अक्टूबर को 10 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान करने के अभियान की शुरुआत करते हुए ‘रोजगार मेला’ की शुरुआत की थी।

पीएम मोदी ने कहा, “भारत सरकार के कर्मचारी के रूप में आप सभी को बड़ी जिम्मेदारियां निभानी हैं। आप किसी भी पद पर हों, किसी भी क्षेत्र में काम करें, आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता देशवासियों के जीवन को आसान बनाना होनी चाहिए।”

News24 Whatsapp Channel

 प्रधानमंत्री ने नवनियुक्त उम्मीदवारों को दी बधाई

उन्होंने आगे कहा, ”भारत सरकार द्वारा देश के लाखों युवाओं को नौकरी देने का अभियान जारी है। आज 50 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। यह नियुक्ति पत्र आपकी मेहनत और प्रतिभा का परिणाम है।” प्रधानमंत्री ने कहा, ”मैं आपको और आपके परिवार को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।”

37 स्थानों पर आयोजित किया जा रहा रोजगार मेला

बता दें कि, रोजगार मेला देश भर में 37 स्थानों पर आयोजित किया जा रहा है। इस पहल का समर्थन करने वाले केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तियां हो रही हैं। देश भर से चुने गए नए कर्मचारी राजस्व विभाग, गृह मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग, वित्तीय सेवा विभाग, रक्षा मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में काम करेंगे।

रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा। अब तक, विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरियां प्रदान करने वाले रोजगार मेला आयोजनों की एक श्रृंखला रही है।

First published on: Nov 30, 2023 07:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें