---विज्ञापन---

लोकसभा में राहुल गांधी ने आखिर ऐसा क्या कहा कि किरेन रिजिजू बोले माफी मांगे कांग्रेस

No Confidence Motion : मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान दूसरे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा में अपना पक्ष रखा। राहुल गांधी के भाषण के दौरान एकबार जमकर हंगामा भी हुआ। राहुल गांधी के भाषण के बीच में ही केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू खड़े हो गए। […]

Edited By : Pankaj Mishra | Updated: Aug 9, 2023 14:53
Share :
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

No Confidence Motion : मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान दूसरे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा में अपना पक्ष रखा। राहुल गांधी के भाषण के दौरान एकबार जमकर हंगामा भी हुआ। राहुल गांधी के भाषण के बीच में ही केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू खड़े हो गए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने बहुत गलत बात की है। किरेन रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

दरअसल अविश्वास प्रस्ताव  (No Confidence Motion) पर अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि ‘बीजेपी की राजनीति ने मणिपुर में भारत माता की हत्या कर दी है। आप देशद्रोही हो, आप देश प्रेमी नहीं हो, आप देशभक्त नहीं हो। मणिपुर के लोगों के दिल में… आप भारत माता के रखवाले नहीं हो, आप भारत माता के हत्यारे हो।’ राहुल गांधी की इस बात पर सस्ता पक्ष के सांसदों ने जमकर अपना विरोध दर्ज कराया। पूर्व कानून में राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी से मांफी की मांग की।

इससे पहले राहुल गांधी ने अपने भाषाण की शुरुआत अडाणी से की, फिर भारत जोड़ो यात्रा पर पहुंचे और अंत में अपने मणिपुर दौरे की चर्चा की। कांग्रेस सांसद ने आखिर में कहा कि बीजेपी और केंद्र सरकार पर मणिपुर में केरोसिन छिड़कर आग लगाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आपने मणिपुर में जो किया, वही आप हरियाणा में भी कर रहे हैं।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अब तक मणिपुर का दौरा नहीं किया है, क्योंकि वह मणिपुर को अपना हिंदुस्तान नहीं मानते। सच्चाई यह है कि मणिपुर अब बचा नहीं है। उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने मणिपुर को तोड़ दिया है, उसका अपमान किया है। वे मणिपुर में रिलीफ कैंप में गए थे और वहां महिलाओं और बच्चों से मिले, जिनसे पीएम मोदी अब तक मिलने नहीं गए हैं।

यह भी पढ़ेंयह भी पढ़ेंराजनीति में भी धमाका कर सकते हैं भोजपुरी एक्टर पवन सिंह

राहुल गांधी ने कहा कि वह मणिपुर में अपनी मां की हत्या की बात कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि एक महिला ने उनसे कहा कि उसके छोटे से बेटे को गोली मार दी गई है और उसकी लाश के साथ उसके पास रात बिताई है।

अविश्वास प्रस्ताव पर अपने भाषण के दौरान (No Confidence Motion) राहुल गांधी ने कहा कि भारत एक आवाज है, लेकिन मणिपुर में हिंदुस्तान की आवाज की हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि मणिपुर में हिंदुस्तान को मारा गया है, उसे तोड़ दिया गया है, और उन्होंने भारत माता की हत्या की गई है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता और केंद्र सरकार ने मणिपुर में केरोसिन की बोतलों को छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया है। उन्होंने मणिपुर की जनता को भारत माता के रखवाले बनाने के बजाय उन्हें उसके हत्यारे के रूप में दिखाया। राहुल गांधी ने आगे कहा कि मोदी जी सिर्फ दो लोगों की सुनते हैं, जैसे कि रावण ने मेघनाथ और कुंभकर्ण की सुनी थी।

राहुल गांधी कहा कि पूरे देश में आपसी सद्भाव और शांति की आवश्यकता है, लेकिन बीजेपी और केंद्र सरकार ने बजाय इसके मनमानी किया है और आग लगाई है।

और पढ़िए – देश-दुनिया से जुड़ी तमाम बड़ी ख़बरें यहां पढ़ें

First published on: Aug 09, 2023 01:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें