Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

New Parliament Row: खड़गे-केजरीवाल के खिलाफ FIR, राष्ट्रपति की जाति को लेकर भड़काऊ बयान देने का आरोप

New Parliament Row: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। कांग्रेस समेत 21 दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है। विपक्षी दलों को आपत्ति है कि संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति के हाथों हो, न कि पीएम के द्वारा। इसे राष्ट्रपति का अपमान बताया जा रहा है। इस बीच […]

Edited By : Bhola Sharma | Updated: Jun 6, 2023 12:53
Share :
Arvind Kejriwal, Mallikarjun Kharge, President Droupadi Murmu, New Parliament Row
New Parliament Row

New Parliament Row: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। कांग्रेस समेत 21 दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है। विपक्षी दलों को आपत्ति है कि संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति के हाथों हो, न कि पीएम के द्वारा। इसे राष्ट्रपति का अपमान बताया जा रहा है। इस बीच शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य के खिलाफ समुदायों/समूहों के बीच भेदभाव को बढ़ावा देने के आरोप में केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: New Parliament House: नई संसद बनाने की जरूरत क्या थी, नीतीश कुमार ने मोदी सरकार पर देश का इतिहास बदलने का लगाया आरोप

आरोप है कि खड़गे-केजरीवाल और अन्य नेताओं ने नए संसद भवन के उद्घाटन के संबंध में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति का हवाला देते हुए भड़काऊ बयान दिया। इन नेताओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 121, 153ए, 505 और 34 IPC के तहत केस दर्ज किया गया है।

270 प्रतिष्ठित लोगों ने विपक्ष के बहिष्कार को घेरा

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने के लिए देश के 270 संभ्रांत नागरिकों ने विपक्ष की निंदा की है। इसमें 88 रिटायर्ड अफसर, 100 प्रतिष्ठित नागरिक और 82 अकादमिक पर्सन शामिल हैं। संयुक्त बयान में कहा गया है कि नए संसद भवन का उद्घाटन हर भारतीयों के लिए गर्व का अवसर है। लेकिन विपक्ष इस पर राजनीति कर रहा है। उनके खोखले दावे और बेबुनियाद तर्क समझ से परे हैं। समारोह का बहिष्कार करने वाले लोग खुलेआम लोकतंत्र की भावनाओं को चोट पहुंचा रहे हैं।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: May 27, 2023 12:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें