Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

मिशन 2024: गुजरात में दूसरे फेज के वोटिंग के दिन दिल्ली में बीजेपी की बड़ी बैठक

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक 5 और 6 दिसंबर को बुलाई है।

कुमार गौरव, नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव की वोटिंग खत्म होने के दिन से ही बीजेपी मिशन 2024 की तैयारी में लग रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक 5 और 6 दिसंबर को बुलाई है। बैठक में राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा सभी राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारियों को भी बुलाया गया है। पार्टी के सभी मोर्चा के प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेशों के संगठन महामंत्री को भी बैठक में हिस्सा लेने के लिए बुलाया गया है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक के दूसरे दिन यानी 6 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसे संबोधित करेंगे। 


चुनाव संबंधी रिपोर्ट पर भी चर्चा होगी

पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस दौरान चुनाव से जुड़े तमाम मुद्दों पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी चर्चा करेंगे। राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में जिन राज्यों में चुनाव संपन्न हुए हैं, उन राज्यों की चुनाव संबंधी रिपोर्ट पर भी चर्चा होगी। गुजरात और हिमाचल प्रदेश के प्रभारी विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी रिपोर्ट बैठक में देंगे। दिल्ली के प्रभारी भी एमसीडी चुनाव से जुड़ी रिपोर्ट देंगे, जिस पर विस्तार से चर्चा होगी।

तैयारियों की रिपोर्ट पेश करेंगे 

इतना ही नहीं अगले साल जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उन राज्यों के प्रभारी भी अपने-अपने राज्यों के चुनावी तैयारियों की रिपोर्ट बैठक में पेश करेंगे। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ ,राजस्थान ,कर्नाटक, त्रिपुरा, मिजोरम, मेघालय, नागालैंड के अगले साल होने वाले चुनाव पर भी चर्चा होगी। 

संगठन के मुद्दों की समीक्षा की जाएगी 


राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में मंडल, बूथ समितियों से लेकर विभिन्न संगठन के मुद्दों की समीक्षा भी की जाएगी। मोदी सरकार जी-20 की अध्यक्षता को लेकर देशभर में कई आयोजन भी कर रही है। बीजेपी इसे मोदी सरकार की उपलब्धि के तौर पर पेश करेगी और  देश में बड़े स्तर पर इस को लेकर आयोजन भी  किया जाएगा। बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राज्यों को तैयारियों के निर्देश दिए गए हैं, उन सब से मिली रिपोर्ट पर भी बैठक ने चर्चा होगी। इसके अलावा केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए पार्टी संगठन को जो काम दिया गया था वह कहां तक सफल हुआ है, इस  मुद्दे पर भी विशेष तौर पर चर्चा होगी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -