Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

Lok Sabha Election 2024: पहले राम फिर ‘पलटूराम’, लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी का अगला दांव क्या?

Lok Sabha Election 2024: 31 जनवरी तक उत्तर प्रदेश और हरियाणा के सभी लोकसभा क्षेत्रों में बीजेपी अपने ऑफिस खोलने जा रही है। हाल ही में पार्टी ने चुनावों को लेकर अपना कैंपेन गीत लॉन्च किया है।

Edited By : Amit Kasana | Updated: Jan 29, 2024 13:47
Share :
loksabha election 2024
लोकसभा चुनाव 2024

Lok Sabha Election 2024: देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सरगर्मियां तेज हैं। अलग-अलग राज्यों में राजनीतिक पार्टियां बहुमत के लिए जुगत में लगी हैं। बिहार में 40 लोकसभा सीट हैं, यहां हाल ही में बनी एनडीए की नई सरकार चुनावों के मद्देनजर बीजेपी का बड़ा कदम बताया जा रहा है। इससे पहले राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा ने पूरे देश के लोगों को बीजेपी शासित केंद्र सरकार की तरफ देखने को मजबूर कर दिया। अब बीजेपी का अगला कदम क्या होगा। क्या देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) लागू होने वाला है? या फिर बिहार की तरह बीजेपी झारखंड में भी कोई ‘खेला’ करने वाली है, खैर यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। आइए जानते हैं की लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी की क्या प्लानिंग है।

चुनाव कार्यालय खोले जा रहे

जानकारी के अनुसार बीजेपी हरियाणा, उत्तर प्रदेश में 31 जनवरी तक सभी लोकसभा क्षेत्रों में अपने ऑफिस खोलने जा रही है। इसके अलावा हाल ही में बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी चुनावी अभियान गीत ‘सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, तभी तो सब मोदी को चुनते हैं’ लॉन्च किया था।

7 दिन में CAA लागू होने की गारंटी

केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर का सीएए को लेकर बयान इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, पश्चिम बंगाल के साउथ 24 परगना में एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने दावा किया है कि अगले सात दिनों में देश सीएए लागू कर दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार इस नए कानून में 31 दिसंबर 2014 तक पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भारत आए गैर मुस्लिमों (पारसी, हिंदू, बौद्ध, सिख, ईसाई और जैन) को भारत की नागरिकता दी जाएगी।

फरवरी में झारखंड जाएंगे मोदी-शाह

झारखंड सीएम हेमंत सोरेन से आज ईडी उनके दिल्ली आवास पर जमीन घोटाले में पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि इस बीच कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को रांची पहुंचने के लिए कहा है। वहीं, राज्य का एडमिनिस्ट्रेशन भी अलर्ट है। इससे पहले जनवरी के पहले सप्ताह में यहां सीएम चेहरा बदलने की अटकलें लगने लगी थीं, जब हेमंत सोरेन की पत्नी को सीएम बनाने की खबरें मीडिया में आईं थी। इसके अलावा लोकसभा चुनावों के मद्देनजर 4 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धनबाद एक कारखाने का उद्घाटन समारोह में शामिल होने जा सकते हैं। इसके बाद 11 फरवरी को गृह मंत्री अमित शाह की रांची में सभा होनी है।

First published on: Jan 29, 2024 01:47 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें