Thursday, September 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Gujarat: पीएम मोदी ने किया नेशनल मेयर्स कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन, दिए ये खास मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात की राजधानी गांधीनगर में दो दिवसीय 'नेशनल मेयर्स कॉन्फ्रेंस' का वर्चुअली उद्घाटन किया।

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात की राजधानी गांधीनगर में दो दिवसीय ‘नेशनल मेयर्स कॉन्फ्रेंस’ का वर्चुअली उद्घाटन किया। इस सम्मेलन में देश भर में भाजपा शासित शहरी स्थानीय निकायों के 121 महापौर और उप महापौर भाग लेंगे। यह कार्यक्रम के ‘सुशासन (सुशासन) प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने सुबह विशेष संबोधन के साथ राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन का वर्चुअली उद्घाटन किया। उन्होंने शहरी विकास को लेकर आमंत्रित अतिथियों का मार्गदर्शन किया।

 

उद्घाटन समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हुए। दो दिवसीय सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले अन्य प्रमुख लोगों में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी शामिल हैं।

फडणवीस शहरी विकास के लिए अपना दृष्टिकोण साझा करेंगे और पुरी मेहमानों को शहरी स्थानीय निकायों के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे।

 

कुल मिलाकर, 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के महापौर, उप महापौर और अन्य निर्वाचित प्रतिनिधि सम्मेलन में भाग लेंगे और अपशिष्ट प्रबंधन, यातायात प्रबंधन और जल-जमाव आदि विषयों पर अपने विचार साझा करेंगे।

सूरत, इंदौर, कानपुर और पणजी के महापौरों ने सम्मेलन में मौजूद लोगों को अपने-अपने शहरों में कचरा प्रबंधन, सफाई और राजस्व बढ़ाने के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी।

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -