Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Aaj ka Mausam: चढ़ने लगा है दिल्ली का पारा लेकिन बरतें सावधानी, पंखे चलाने से पहले पढ़ लें मौसम विभाग का अलर्ट  

Delhi weather update: 18 मार्च को एनसीआर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक जाने का अनुमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान तकरीबन 13 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार 18 और 19 मार्च को झारखंड में ओलावृष्टि का अनुमान बना हुआ है।

Edited By : Amit Kasana | Updated: Mar 18, 2024 06:36
Share :
Delhi Weather Forecast IMD Alert
मौसम विभाग ने दिल्ली का मौसम

Delhi weather update: दिल्ली-NCR में आज 18 मार्च को आसमान साफ रहेगा। यहां दिन में धूप खिलेगी और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है, जिससे दिन में लोगों को थोड़ी गर्मी का अहसास हो सकता है। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार अभी ठंड गई नहीं है सुबह और शाम धीमी गति में हवा चलेगी। खासकर बुजुर्ग और बच्चे लापरवाही न बरतें। धीरे-धीरे तापमान में इजाफा होने की संभावना है।

13 डिग्री सेल्सियस तक

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को एनसीआर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 18 मार्च को एनसीआर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक जाने का अनुमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान तकरीबन 13 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। इस दौरान ह्यूमिडिटी करीब 86 फीसदी रहेगी और वायु गुणवत्ता सूचकांक सामान्य रहेगा।

हिमाचल प्रदेश में मौसम खराब

मध्यप्रदेश में 18 मार्च को अलग-अलग शहरों में तेज गति में हवाएं चलेंगी। कुछ एरिया में गरज-चमक के साथ बारिश होने का भी अनुमान है। हिमाचल प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं। यहां 5 नेशनल हाईवे समेत करीब 200 से अधिक सड़कें बाधित हैं। हालांकि मैदानी इलाकों में अगले कुछ दिन साफ रहेगा। यहां पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। उत्तराखंड में अलगे दो दिनों में तापमान में एक से दो डिग्री तापमान बढ़ेगा।

झारखंड और ओडिशा में ओलावृष्टि 

मौसम विभाग के अनुसार 18 और 19 मार्च को झारखंड में ओले पड़ने का अनुमान बना हुआ है। इसके अलावा ओडिशा, विदर्भ में भी ओलावृष्टि का अनुमान बना हुआ है। मौमस विभाग के अनुसार वेस्टर्न डिर्स्टबेंस के चलते विदर्भ से लेकर उत्तरी केरल तक मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। जिससे कहीं हल्की बारिश और कहीं धूप निकलने का दौर चल रहा है। अगले कुछ दिनों में तापमान एक से दो डिग्री बढ़ेगा। पहाड़ों पर बारिश हो सकती है। मैदान क्षेत्र में आसमान साफ रहेगा और धूप निकलेगी।

First published on: Mar 17, 2024 10:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें