Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Delhi Airport पर भीड़ 7 से 10 दिन में सामान्‍य हो जाएगी, बोले एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया

नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर पिछले कुछ दिनों से भारी भीड़ हो रही है। सुबह से ही लंबी-लंबी लाइनें लग जाती हैं। कई लोगों की फ्लाइट भी भीड़ के कारण छूट गई। लोगों के शिकायत की तो अब इस पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान आया है। ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा है कि […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Dec 14, 2022 20:24
Share :

नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर पिछले कुछ दिनों से भारी भीड़ हो रही है। सुबह से ही लंबी-लंबी लाइनें लग जाती हैं। कई लोगों की फ्लाइट भी भीड़ के कारण छूट गई। लोगों के शिकायत की तो अब इस पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान आया है। ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कहा है कि दिल्‍ली एयरपोर्ट पर यात्रियों की भारी भीड़ की स्थिति सामान्‍य होने में सात से 10 दिन का समय लगेगा।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि किसी ने भी सर्दियों की छुट्टियों के लिए इतनी भीड़ का अनुमान नहीं लगाया था। एयरपोर्ट पर अच्छी सर्विस प्रदान करना एयरपोर्ट संचालक की जिम्मेदारी है। मैंने इस बारे में सभी हवाई अड्डों के संचालकों के साथ बैठक की। अगले 7-10 दिनों में दिल्ली एयरपोर्ट पर भीड़ सामान्य होगी।

इस बीच दिल्ली एयरपोर्ट ने बुधवार एक बयान जारी किया है, जिसके अनुसार अब एयरपोर्ट पर लगने वाले समय में काफी सुधार आया है। सिंधिया ने कहा कि नागर विमानन क्षेत्र में तेज रिकवरी देखी गई है। कोविड के मामले में कमी के बाद इस सेक्‍टर में उछाल आया है लेकिन इसके साथ ही यह लॉजिस्टिक और ऑपरेशंस संबंधी परेशानियां भी लेकर आया है।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि हमारे पास फिलहाल 11 लाइनें है लेकिन जरूरत ऐसी 16 लाइंस की है। मेरी एयरपोर्ट ऑपरेटर्स से चर्चा हुई है और इसकी व्‍यवस्‍था की जा रही है। आज की स्थिति में 17 चैकपाइंट हैं। उन्होंने कहा, “हमने सभी अनावश्यक बैरिकेड्स भी हटा दिए हैं।” इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 का औचक निरीक्षण भी किया था। बता दें कि दिल्ली के एयरपोर्ट पर लंबी प्रतीक्षा अवधि को लेकर यात्रियों की शिकायतें बढ़ रही हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट में बढ़ी भीड़ के चलते मंगलवार को इंडिगो और एयर इंडिया सहित कई एयरलाइनों ने यात्रियों को उड़ान के समय से तीन से चार घंटे पहले पहुंचने के लिए कहा था। एयरलाइन ने सभी यात्रियों को जल्दी सुरक्षा जांच के लिए केबिन सामान का केवल एक बैग ले जाने और तेजी से बोर्डिंग के लिए वेब चेक-इन पूरा करने की सलाह दी है।

First published on: Dec 14, 2022 08:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें