Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

दिल्ली की बिगड़ी हवा, कंस्ट्रक्शन के काम पर लगी रोक

दिल्ली की हवा खराब हो गई है। प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए दिल्ली में निर्माण और विध्वंस गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। दिल्ली सरकार ने वायु गुणवत्ता को बिगड़ने से रोकने के लिए निर्माण और विध्वंस गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया है। Delhi government bans construction & demolition activities to prevent air […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Dec 30, 2022 18:38
Share :

दिल्ली की हवा खराब हो गई है। प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए दिल्ली में निर्माण और विध्वंस गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। दिल्ली सरकार ने वायु गुणवत्ता को बिगड़ने से रोकने के लिए निर्माण और विध्वंस गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया है।

इसके पहले भी दिल्ली में कई बार कंस्ट्रक्शन के कामों पर प्रतिबंध लगाया गया। ठंड की दस्तक से ठीक पहले राजधानी में हर साल प्रदूषण का बड़ा संकट मंडराता है, जो आम लोगों के साथ-साथ सरकार के लिए भी बड़ी चुनौती बनती है।

आदेश ने कहा गया कि जीआरएपी के चरण III के तहत परिकल्पित सभी कार्रवाइयाँ – ‘गंभीर’ वायु गुणवत्ता (दिल्ली AQI 401-450 के बीच), सभी संबंधित एजेंसियों द्वारा पूरे एनसीआर में तत्काल प्रभाव से लागू की जानी चाहिए, इसके अलावा सभी कार्रवाई पहले से ही जीआरएपी के चरण 1 और चरण 11 के तहत लागू है।”

क्षेत्र में वायु गुणवत्ता परिदृश्य के साथ-साथ मौसम संबंधी स्थितियों और दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक के पूर्वानुमान की समीक्षा के लिए शुक्रवार को उप-समिति की बैठक के बाद निर्णय लिया गया।

First published on: Dec 30, 2022 05:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें