Friday, December 9, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

पंकज त्रिपाठी मतदाताओं से वोट डालने की करेंगे अपील, चुनाव आयोग ने बनाया ‘नेशनल आइकॉन’

पंकज त्रिपाठी ने देश के युवाओं से अपनी लोकतांत्रिक पसंद और उनकी आवाज सुनने के लिए चुनावों में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया।

 Pankaj Tripathi: चुनाव आयोग (ECI) ने सोमवार को बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी को अपना ‘नेशनल आइकन’ बनाने की घोषणा की है। इससे पहले पंकज त्रिपाठी बिहार के ‘स्टेट आइकॉन’ थे। चुनाव आयोग ने एक ट्वीट में कहा, “ECI ने मतदाता जागरूकता के लिए आकाशवाणी के सहयोग से रेडियो सीरीज मतडेटा जंक्शन लॉन्च किया है। इस दौरान पंकज त्रिपाठी को राष्ट्रीय आइकॉन घोषित किया जाता है।”

अभी पढ़ें पूर्व राष्ट्रपति वेंकैया नायडू का सम्पूर्ण जीवन समाज के कल्याण में समर्पित रहा

सीईसी राजीव कुमार ने कहा कि ऑल इंडिया रेडियो के सहयोग से निर्मित कार्यक्रम मतदाता जंक्शन देश भर के मतदाताओं से जुड़ने का एक मजबूत मंच होगा। कार्यक्रम मनोरंजन विशेष रूप से शहरी मतदाताओं में वोटिंग की उदासीनता को दूर करने में मदद करेगा। इस दौरान श्रोताओं को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, प्रलोभन मुक्त चुनावों के संचालन और प्रक्रियाओं के बारे में बताया जाएगा।

इस बीच मिर्जापुर वेब सीरीज के अभिनेता ने पहली बार मतदाता बनने की अपनी यादों के बारे में बताया। उन्होंने देश के युवाओं से अपनी लोकतांत्रिक पसंद और उनकी आवाज सुनने के लिए चुनावों में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया।

अभी पढ़ें मैसूर पहुंची सोनिया गांधी, भारत जोड़ो यात्रा में होंगी शामिल

बता दें कि ‘मतदाता जंक्शन: हर वोटर का अपना स्टेशन’ ऑल इंडिया रेडियो का 15 मिनट का कार्यक्रम होगा और हर शुक्रवार को शाम 7-9 बजे के दौरान ऑल इंडिया रेडियो नेटवर्क पर 25 एफएम स्टेशनों, 4 एफएम गोल्ड स्टेशनों को कवर करते हुए प्रसारित किया जाएगा।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -