Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Jharkhand Crisis: सेंधमारी का डर? रांची से तीन बसों में विधायकों को लेकर निकले हेमंत सोरेन

रांची: झारखंड से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है। सीएम आवास पर बैठक के बाद 3 बसों में सवार होकर 39 विधायक छत्तीसगढ़ के लिए निकल गए हैं। बसों में कांग्रेस और JMM के विधायक सवार हैं। तीनों बसों को पुलिस सुरक्षा में ले जाया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में विधायक अपना-अपना सामान लेकर पहुंचे थे। सूत्रों के मुताबिक, विधायकों को छत्तीसगढ़ के बारामूदा ले जाने की तयारी की गई है। मुख्यमंत्री आवास के पिछले गेट पर बहुत सारी सिक्योरिटी की गाड़ियां एक साथ लगाई गई हैं। 15 से ज्यादा स्कॉर्पियों हैं, जिसमें पुलिसवाले तैनात हैं। बताया जा रहा है कि बसों में विधायकों को भरकर ले जाया जाएगा, तो यह पुलिस की गाड़ियां आगे पीछे स्कार्ट कर रही होंगी।

हेमंत सोरेन को चुनाव आयोग ने लाभ के पद के मामले में अयोग्य घोषित कर दिया है। सीएम की कुर्सी जाने का खतरा है। राज्यपाल रमेश बैस शनिवार को अयोग्यता आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे और इसे निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा। सारी संभावनाओं को चर्चा के बाद ये फैसला लिया गया है। क्योंकि अगर किसी भी तरह की ऐसी स्थिति बनती है और बाद में उन्हें फ्लोर टेस्ट करना पड़े तो उससे पहले विधायकों को व्हिप जारी किया जाएगा और बाद उन्हें वापस रांची लाया जा सके।

बताया जा रहा है कि बस की पहली सीट पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बैठे हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री जोबा मांझी, विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह भी साथ में मौजूद हैं। विधायकों के साथ बस में सीएम हेमंत सोरेन के भाई बसंत भी मौजूद हैं।

 

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -