Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

गुजरात : इंस्टा पोस्ट डालने वाले IAS अधिकारी अभिषेक सिंह पर गिरी गाज, चुनाव आयुक्त बोले- ये Publicity stunt है

अहमदाबाद: गुजरात में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। चुनाव के लिए कई अधिकारियों को चुनान ड्यूटी पर लगाया है। इस दौरान एक अधिकारी ने इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ी है। सूत्रों ने कहा कि आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) के अधिकारी अभिषेक सिंह को चुनाव आयोग ने इंस्टाग्राम पर उनकी पोस्टिंग को स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करने के लिए हटा दिया गया है।

चुनाव आयोग के आदेश में कथित तौर पर कहा गया है कि अभिषेक सिंह ने “जनरल ऑब्जर्वर के रूप में अपनी पोस्टिंग/जॉइनिंग साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का इस्तेमाल किया था और अपनी आधिकारिक स्थिति का इस्तेमाल पब्लिसिटी स्टंट के रूप में किया।” अगले महीने होने वाले गुजरात चुनाव से पहले, उत्तर प्रदेश कैडर के अधिकारी अभिषेक सिंह को अहमदाबाद में दो विधानसभा क्षेत्रों – बापूनगर और असरवा के लिए सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया था।

सोशल मीडिया पर खुद को अभिषेक एस आईएएस बताने वाले अधिकारी ने इंस्टाग्राम पर दो तस्वीरें शेयर की हैं। एक में वह एक आधिकारिक कार के बगल में खड़ा हैं जिसमें सामने की तरफ एक बीकन और “ऑब्जर्वर” लिखा हुआ है। कैप्शन में लिखा है, “गुजरात चुनाव के लिए पर्यवेक्षक के रूप में शामिल हुए।”

एक अन्य पोस्ट में उन्हें तीन और अधिकारियों और एक सशस्त्र सुरक्षाकर्मी के साथ कैमरे की ओर मुस्कुराते हुए दिखाया गया है। सूत्रों के अनुसार, चुनाव आयोग ने अधिकारी के इंस्टा पोस्ट को “बहुत गंभीरता से लिया” और इसलिए उन्हें “सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में अपने कर्तव्यों से तुरंत मुक्त कर दिया गया है और अगले आदेश तक चुनाव संबंधी किसी भी कर्तव्य से वंचित कर दिया गया है।”

अधिकारी को तुरंत निर्वाचन क्षेत्र छोड़ने और अपने मूल कैडर को रिपोर्ट करने का आदेश दिया गया। गुजरात में उन्हें दी जाने वाली सभी सरकारी सुविधाएं भी छीन ली गईं, जिसमें उनके पोस्ट में दिखाई गई कार भी शामिल है।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -