Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Big Breaking: इंडोनेशिया में भयंकर भूकंप, जावा द्वीप में 61 लोगों की मौत और 700 घायल

नई दिल्ली: इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में आए भूकंप में करीब 61 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 700 घायल हो गए। एएफपी ने स्थानीय अधिकारी ने इसकी रिपोर्ट दी है।

मौसम और भूभौतिकी एजेंसी (BMKG) ने कहा कि सोमवार को इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 5.6 तीव्रता का भूकंप आया। बीएमकेजी ने कहा कि भूकंप का केंद्र पश्चिम जावा के सियानजुर में 10 किमी (6.21 मील) की गहराई में था।

सियांजुर के एक सरकारी अधिकारी हरमन सुहरमन ने समाचार चैनल मेट्रो टीवी को बताया कि क्षेत्र के एक अस्पताल में 20 लोगों की मौत हुई है। सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए वीडियो में, जिसकी स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकती, भूकंप के दौरान इमारतों को हिलते हुए देखा जा सकता है।

कुछ लोगों ने जकार्ता के केंद्रीय व्यापार जिले में कार्यालयों को खाली कर दिया जबकि अन्य लोगों ने इमारतों को हिलते हुए महसूस किया और फर्नीचर को हिलते हुए देखा, रॉयटर्स के प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा।

इंडोनेशिया की मौसम विज्ञान एजेंसी के प्रमुख ने एएफपी की रिपोर्ट में कहा, “हम लोगों से फिलहाल इमारतों के बाहर रहने का आह्वान करते हैं क्योंकि भूकंप के बाद के झटके आ सकते हैं।”

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -