---विज्ञापन---

iPhone के लिए Camera Lens प्रोटेक्टर जरूरी या नहीं?

Camera Lens Protector : क्या आप भी अपने iPhone पर Camera Lens प्रोटेक्टर लगाने का सोच रहे हैं? तो ऐसा करने से पहले जान लें इसके नुकसान

Edited By : Sameer Saini | Updated: Feb 4, 2024 16:48
Share :
Camera Lens Protector

Camera Lens Protector: जब भी बात iPhone की आती है तो 3 चीजों को लेकर हर कोई इसकी तारीफ करता दिख जाएगा। पहला इसका कैमरा, दूसरा सिक्योरिटी और तीसरा परफॉर्मेंस। भले ही इसमें एंड्राइड फोन जितनी आजादी तो नहीं मिलती लेकिन फिर भी ये फोन कई यूजर्स की पहली पसंद बना हुआ है। कैमरा इस फोन का USP है। फोन के स्क्रीन को तो हम स्क्रीन गॉर्ड लगा कर प्रोटेक्ट कर लेते हैं लेकिन कैमरा के लिए आज भी कुछ ही लोग प्रोटेक्टर का यूज करते हैं। क्या आपके मन में भी ये सवाल है कि क्या हमें अपने फोन पर Camera Lens प्रोटेक्टर का यूज करना चाहिए या नहीं? चलिए आज इसी के बारे में जानते हैं।

iPhone लेंस आमतौर पर सफायर से बना होता है। यह एक ऐसा मटेरियल है जो स्क्रैच-रेसिस्टेंट और लॉन्ग लास्टिंग है। हालांकि, कुछ एक्सटर्नल फैक्टर्स आपके iPhone के लेंस को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इससे बचने के लिए मार्केट में आज कई तरह के कैमरा लेंस  प्रोटेक्टर मौजूद हैं लेकिन सवाल ये है कि क्या सच में 1.5 लाख रुपये के फोन पर इसका यूज करना जरूरी है?

वीडियो से भी जानें Camera Lens प्रोटेक्टर के बारे में

ये भी पढ़ें : स्मार्टफोन की RAM हो जाएगी डबल! जानिए कैसे

Camera Lens प्रोटेक्टर जरूरी?

सीधे शब्दों में कहें तो हमें नहीं लगता इसकी सच में जरूरत है। हमने भी काफी समय तक अपने iPhone 13 पर Camera Lens प्रोटेक्टर का यूज किया। जिसकी वजह से शुरुआत में तो हमें पता नहीं चला कि फोटोज की क्वालिटी में इसकी वजह से फर्क आया है  लेकिन कुछ समय बाद हमें फोटोज क्लिक करने के दौरान तस्वीरों में डॉट्स दिखाई देने लगे। इसलिए अगर आप भी ऐसे किसी प्रोटेक्टर का यूज करने का सोच रहे हैं तो अभी अपने प्लान को ड्राप कर दें या कम से कम एक अच्छी क्वालिटी का प्रोटेक्टर यूज करें।

कैसे चुनें बेस्ट कैमरा प्रोटेक्टर?  

अगर आपने प्लान बना ही लिया है कि कैमरा प्रोटेक्टर का यूज करना है तो सबसे पहले ये जान लें कि 1.5 लाख के फोन पर गलती से भी 150 रुपये वाला कैमरा लेंस प्रोटेक्टर न लगवाएं। यह आपकी सबसे बड़ी गलती है। हालांकि इस बात को भी समझ लें जो लेंस कैमरा में मिलते हैं उनकी क्वालिटी के आगे एक्सटर्नल लेंस कुछ भी नहीं हैं।

ये भी पढ़ें : Internet पर कहीं आपकी तस्वीर का मिस यूज तो नहीं?

First published on: Feb 04, 2024 04:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें