Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

Shekhar Suman Birthday: अच्छी शुरुआत के बाद भी नहीं मिलता था काम, पत्नी चलाया करती थी घर का खर्च

Shekhar Suman Birthday: टीवी इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर शेखर सुमन ने कई टेलीविजन शो में काम किया और कई रियलिटी शो होस्ट किए लिए बॉलीवुड में अपनी खास पहचान नहीं बना पाए।

Edited By : Vandana Saini | Updated: Dec 7, 2023 06:24
Share :
Shekhar Suman Birthday
Shekhar Suman Birthday (Image Credit - Instagram)

Shekhar Suman Birthday: टीवी इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता और होस्ट शेखर सुमन (Shekhar Suman) आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 7 दिसंबर , 1962 को बिहार, पटना में हुआ था। शेखर सुमन ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी। इसके बाद वो मुंबई पहुंचे। जहां उन्होंने टीवी इंडस्ट्री से ही अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी और इसके साथ ही वो फिल्मों में भी अपना हाथ आजमाने लगे। शेखर ने ‘वाह! जनाब’, ‘देख भाई देख’, ‘मूवर्स एन शेकर्स’, ‘सिंपली शेखर’ और ‘कैरी ऑन शेखर’ जैसे कई शो में काम किया।

इसके अलावा उन्होंने कई शो को होस्ट भी किया, जिसमें सबसे सफल ‘द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो’ था। इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है। बॉलीवुड में शेखर सुमन ने फिल्म ‘उत्सव’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वो कई फिल्मों में नजर भी आए। शेखर सुमन ने अपने फिल्मी करियर में दर्जनों फिल्मों में काम किया, लेकिन उनको वो पहचान नहीं मिल पाई, जिसके लिए वो मुंबई आए थे।

पत्नी ने उठाया था घर का खर्च 

हालांकि, इन फिल्मों से उनकी इंडस्ट्री से लेकर दर्शकों के बीच पहचान मिली, लेकिन बावजूद इसके आज भी वो एक साइड कलाकार बनकर ही जी रहे हैं। बताया जाता है कि इतना सब करने के बाद भी उनके जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया था जब वे पांच साल तक बेरोजगार रहे। उनके पास कोई फिल्म या टीवी शो नहीं था और उनकी पत्नी  अलका सुमन (Alka Suman) ने घर खर्च उठाया था, जिस वक्त को वो आज भी नहीं भूल पाए हैं। शेखर और अलका ने साल 1983 में शादी की थी, जिसके बाद आर्थिक-मानसिक दिक्कतों से सफर करने के बाद उनके घर बेटे अध्ययन सुमन (Adhyayan Suman) का जन्म हुआ।

यह भी पढ़ें: क्या है Shah Rukh Khan की ‘डंकी’ में खास? फिल्म देखने के लिए काफी हैं ये बड़ी वजहें

Rekha संग किया था डेब्यू फिर भी…

शेखर सुमन ने कई टीवी शो में काम करने के बाद अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 में आई रेखा (Rakha) की फिल्म ‘उत्सव’ से किया था, लेकिन उनका करियर कभी बॉलीवुड में चमक नहीं पाया। इतना ही नहीं शेखर सुमन का बेटा अध्ययन भी अपने पिता के तरह ही एक अभिनेता बनना चाहते थे, लेकिन किस्मत ने उनका भी साथ नहीं दिया। अध्ययन ने साल 2018 में फिल्म ‘हाल-ए-दिल’ से डेब्यू किया था। हालांकि, इसके बाद वो भी कई फिल्मों साइड एक्टर के तौर पर ही नजर आए।

First published on: Dec 07, 2023 06:13 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें