Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

Shahana Goswami Birthday: बचपन से ही खेल में अव्वल थी शाहाना गोस्वामी, लेकिन एक्टिंग के शौक ने बना दिया फेमस हिरोइन

Shahana Goswami Birthday: एक्ट्रेस शाहाना गोस्वामी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। इनका जन्म 6 मई 19986 को नई दिल्ली में हुआ था। शाहाना का बचपन से ही प्रोफेशनल एक्टिंग पर फोकस था। उन्होंने अपनी स्कूलिंग राष्ट्रीय राजधानी के सरदार पटेल विद्यालय से की और फिर मुंबई के सोफिया कॉलेज से ग्रेजुएशन कंप्लीट की। एक्टिंग […]

Edited By : Hema Sharma | Updated: May 6, 2023 12:58
Share :
Shahana Goswami Birthday, Actress Shahana Goswami, Bollywood

Shahana Goswami Birthday: एक्ट्रेस शाहाना गोस्वामी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। इनका जन्म 6 मई 19986 को नई दिल्ली में हुआ था। शाहाना का बचपन से ही प्रोफेशनल एक्टिंग पर फोकस था।

उन्होंने अपनी स्कूलिंग राष्ट्रीय राजधानी के सरदार पटेल विद्यालय से की और फिर मुंबई के सोफिया कॉलेज से ग्रेजुएशन कंप्लीट की। एक्टिंग की दुनिया में पहला कदम उन्होंने जैमिनी पाठक के थिएटर ग्रुप वर्किंग टाइटल से किया था, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत प्रोडक्शन असिस्टेंट के रूप में शुरुआत की थी।

शहाना गोस्वामी पर्सनल लाइफ

शाहाना गोस्वामी के पिता एक अर्थशास्त्री और मां एक संपादकीय सलाहकार हैं। बात उनके बड़े भाई और भाभी की करें तो वो एक भौतिक विज्ञानी हैं। शाहाना को बचपन से ही एक्टिंग का सपना था और अपने इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की। शाहाना गोस्वामी ने गुरु पद्मश्री किरण सहगल से 10 वर्षों तक ओडिसी डांस की भी ट्रेनिंग ली और अपनी नृत्य मंडली के साथ कई सारे प्रदर्शन और यात्राएं की हैं।

ये भी पढ़ें-मिस इंडिया 2023 नंदिनी गुप्ता करने वाली हैं बॉलीवुड का रूख? इस फिल्म से करेंगी एंट्री

बचपन से ही खेल में थी अव्वल

आपको बता दें कि, शाहाना गोस्वामी ने अपने स्कूल में हाउस कैप्टन और स्पोर्ट्स चैंपियन थीं। उन्होंने राष्ट्रीय कृत्रिम दीवार पर चढ़ने की प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त किया और जोनल स्तर पर एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल और वॉलीबॉल में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व किया।

करियर

एक्ट्रेस शहाना गोस्वामी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2006 में फिल्म यूं होता तो क्या होता से की, इसके बाद वह हनीमून ट्रेवल्स प्राइवेट लिमिटेड, रॉक ऑन, फ़िराक, जश्‍न, मिर्च, ब्रेक के बाद, तगेम आदि फिल्मों अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुकी हैं।

फिल्म रॉक ऑन से मिला बड़ा ब्रेक

शाहाना गोस्वामी को फिल्म रॉक ऑन !! से बड़ा ब्रेक मिला, जिसमें अर्जुन रामपाल, फरहान अख्तर, प्राची देसाई भी नजर आए। अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म में शहाना ने रामपाल की ऑनस्क्रीन पत्नी डेबी की भूमिका निभाई थी। रॉक ऑन में शाहाना गोस्वामी का प्रदर्शन इतना शानदार था कि सभी को बहुत पसंद आया था। इस फिल्म के लिए उन्हें कई अवॉर्ड भी मिले।

 

ये भी पढ़ें-  मनोरंजन से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: May 06, 2023 08:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें