---विज्ञापन---

Ramayana के ‘लक्ष्मण’ से मजाक करना ‘भरत’ को पड़ा था भारी, सुनील लहरी ने Sanjay Jog से यूं लिया था बदला

Sanjay Jog Birth Anniversary: 1987 में दूरदर्शन पर प्रकाशित होने वाली रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की ‘रामायण’ (Ramayana) आज भी लोगों के जहन में उसी छवि के साथ है बनी हुई है, जैसे उस दौर में टीवी पर प्रकाशित हुई थी। शो में अरुण गोविल (Arun Govil) भगवान राम के किरदार में नजर आए थे। […]

Edited By : Vandana Saini | Updated: Sep 24, 2023 06:54
Share :
Sanjay Jog Birth Anniversary
Sanjay Jog Birth Anniversary

Sanjay Jog Birth Anniversary: 1987 में दूरदर्शन पर प्रकाशित होने वाली रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की ‘रामायण’ (Ramayana) आज भी लोगों के जहन में उसी छवि के साथ है बनी हुई है, जैसे उस दौर में टीवी पर प्रकाशित हुई थी। शो में अरुण गोविल (Arun Govil) भगवान राम के किरदार में नजर आए थे। वहीं, दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) ने माता सीता का किरदार निभाया था। इसके अलावा सुनील लहरी (Sunil Lahiri) ‘लक्ष्मण’ बने थे। संजय जोग (Sanjay Jog) ने ‘भरत’ का किरदार निभाया था और समीर राजदा (Sameer Rajda) शत्रुघ्न के रोल से मशहूर हुए थे, लेकिन आज हम संजय जोग की बात करने जा रहे हैं।

आज एक्टर की 68वीं जयंती है। एक्टर का जन्म 24 सितंबर 1955 को नागपुर, महाराष्ट्र में हुआ था। एक्टर ने ‘रामायण’ के अलावा ‘हमशक्ल’ और ‘जिगरवाला’ में काम कर चुके हैं। एक्टर की शादी नीता जोग के साथ हुई थी, लेकिन साल 1995 को में एक्टर की 40 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गए थे।

Sanjay Jog 68th Birth Anniversary

Sanjay Jog 68th Birth Anniversary

यह भी पढ़ें: 65 मजदूरों की जान ले सकता था वह ‘कोयला खदान हादसा’, यही है Akshay Kumar का ‘मिशन रानीगंज’

रामायण के ‘भरत’ ने ‘लक्ष्मण’ संग किया था मजाक

किसी भी फिल्म या टीवी शो की शूटिंग के दौरान सभी कलाकार आपस में मस्ती करते नजर आते ही हैं। ऐसा ही कुछ ‘रामायण’ की शूटिंग के दौरान भी देखने को मिला, जब ‘भरत’ यानी संजय जोग ने ‘लक्ष्मण’ से प्रैंक किया, लेकिन सुनील लहरी भी पीछे कहां हटने वाले थे. उन्होंने भी तुरंत संजय जोग से मज़ाक का बदला ले लिया। इस किस्से का जिक्र सुनील लहरी ने एक वीडियो के दौरान किया था, जिसको खूब पसंद भी किया गया था।

संजय से मजाक का बदलान लेना चाहते थे सुनिल लेहरी

सुनिल लेहरी ने बताया था कि ‘शो में एक दिन शूटिंग के दौरान मेरा शॉट नहीं था, तो मैं कुर्सी पर बैठा था तब ही किसी ने पीछे से आकर मेरी टांग टांग पकड़ ली, जिसके बाद कुत्ते की आवाज आने लगी। मैं उस वक्त काफी डर गया, क्योंकि बचपन में एक बार मुझे कुत्ते ने काट था, जिसके बाद मुझे 14 इंजेक्शन लगवाने पड़े थे’। सुनील ने बताया कि ‘बाद में पता चला कि संजय मेरे साथ प्रैंक कर रहे थे’। एक्टर ने कहा कि ‘मैं भी उनसे बदला लेने की ठान ली’।

Sanjay Jog Sunil Lahri

Sanjay Jog Sunil Lahri

‘मैं चुइंगम की तलाश में था…’

सुनील ने आगे बताया कि ‘मैंने सोचना शुरू कर दिया कि मैं बदला कैसे ले सकताह हूं, जिसके बाद मैंने उन चरण पादुकाओं के नीचे डबल टेप लगा दी, जो भरत को शूटिंग के समय अपने सिर पर रखने वाले थे, जिसके बाद जब भरत ने उन चरण पादुकाओं को उठाया, तो वो टे उनके हाथ में चिपक गईं, जिसको दूसरों की मदद से निकालना पड़ा। हालांकि, मैं चुइंगम की तलाश में था’।

First published on: Sep 24, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें