Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Movie Ticket at 75: सिनेमा लवर्स की चांदी, 75 रुपये में खरीदें अपनी पसंदीदा मूवी का टिकट

भारतीय लोगों में सिनेमा का कितना क्रेज है ये किसी से छिपा नहीं है। इस बीच सिनेमा की भावना का जश्न मनाने के लिए, 23 सितंबर को देशभर से थिएटर्स में सिनेमा लवर्स के लिए टिकेट्स के दाम कम कर दिए गए हैं।

मुंबई: भारतीय लोगों में सिनेमा का कितना क्रेज है ये किसी से छिपा नहीं है। लेकिन कोरोना महामारी ने देशभर के फिल्म उद्योग पर विनाशकारी प्रभाव डाला। हालांकि, अब धीरे -धीरे गाड़ी एक बार वापस पटरी पर आती नजर आ रही है और लोगों को फिल्म थिएटर्स में वापस जाना हो रहा है।

अभी पढ़ें Ira Khan Video: आमिर खान की बेटी ने बॉयफ्रेंड संग की सगाई! शेयर किया प्रपोजल वीडियो

फिल्म बिजनेस भी वापस एक बार फिर से जीवित होने की उम्मीद कर रहा है। इस बीच सिनेमा की भावना का जश्न मनाने के लिए, 23 सितंबर को देशभर से थिएटर्स में सिनेमा लवर्स के लिए टिकेट्स के दाम कम कर दिए गए हैं। ऐसा राष्ट्रीय सिनेमा दिवस (National Cinema Day) के उपलक्ष में किया जा रहा है, जिसे पहले 16 सितंबर को मनाया जाना था।

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) कोविड -19 महामारी के बाद सिनेमाघरों के फिर से सफल रूप से चलने का जश्न मनाते हुए इस दिन को नेशनल सिनेमा डे के रूप में सेलीब्रेट कर रहा है। इस दिन फिल्म टिकट चयनित सिनेमाघरों में 75 प्रति टिकट की अविश्वसनीय कीमत पर उपलब्ध कराई जा रही है। जारी किए गए एक बयान में, MAI ने पुष्टि की कि लगभग 4000+ स्क्रीन दिन में भाग लेंगे और प्रति टिकट 75/- रुपये में मूवी टिकट उपलब्ध होंगी।

भारत के अलावा कई अन्य देशों ने भी सिनेमा दिवस मनाए। यूएसए, यूके और यूरोप के अन्य हिस्सों ने 3 सितंबर को अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया, जिसमें मूवी टिकटों की कीमत 3 पाउंड थी, जिनकी कीमत आमतौर पर 7 पाउंड हुआ करती है।

कैसे बुक करें 75 रुपय में ऑनलाइन टिकट-

टिकट ऑनलाइन के साथ -साथ ऑफ़लाइन भी बुक किए जा सकते हैं।

– मल्टीप्लेक्स की वेबसाइट पर जाएँ
– साइन अप करें या अपने विवरण के साथ लॉग इन करें।
– अपने क्षेत्र में अपने शहर और थिएटर का चयन करें।
– खोजें और उस फिल्म का चयन करें जिसे आप देखना चाहते हैं।
– चयन के बाद, भुगतान के साथ आगे बढ़ें

अभी पढ़ें Hina Khan: पिंक साड़ी पहन हिना खान ने मचाई सनसनी, फैंस के उड़े होश

इससे पहले, राष्ट्रीय सिनेमा दिवस को 16 वें सितंबर को मनाया जाना था, लेकिन तमाम स्टेकहोस्डर्स के अनुरोध पर, और ज्यादा से ज्यादा पार्टीसिपेशन पाने के लिए इसे 23 सितंबर 2022 के लिए स्थगित कर दिया गया।

अभी पढ़ें  मनोरंजन  से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -