---विज्ञापन---

स्ट्रगल के दिनों में पत्नियों की कमाई पर डिपेंड थे ये बॉलीवुड स्टार्स, जानें लिस्ट में कौन शामिल

Bollywood Actors: जब भी बॉलीवुड स्टार्स की कमाई की बात आती है तो उनकी फिल्मों से होने वाली कमाई की बाती है। जैसे हो अपनी हर एक फिल्म के लिए 10 ये 30 करोड़ तक चार्ज करते हैं। ऐसे में ये बात किसी के दिमाग में नहीं आएगी कि किसी भी स्टार के पास पैसे […]

Edited By : Vandana Saini | Updated: Aug 17, 2023 13:08
Share :
Bollywood Actors
Bollywood Actors

Bollywood Actors: जब भी बॉलीवुड स्टार्स की कमाई की बात आती है तो उनकी फिल्मों से होने वाली कमाई की बाती है। जैसे हो अपनी हर एक फिल्म के लिए 10 ये 30 करोड़ तक चार्ज करते हैं। ऐसे में ये बात किसी के दिमाग में नहीं आएगी कि किसी भी स्टार के पास पैसे की कमी हो सकती है। बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi), आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana ) जैसे कई बॉलीवुड स्टार्स है, जो अपनी फिल्मों के लिए भारी चार्ज लेते हैं और इंडस्ट्री के बेतहरीन रुतबे वाले अभिनेताओं में गिने जाते हैं।

हालांकि, एक समय ऐसा भी था जब इन सभी को अपने संघर्ष के दिनों में जीने के लिए अपनी-अपनी पत्नियों की कमाई पर निर्भर रहना पड़ा था और खास बात ये है कि उन स्टार्स ने इस बात को अपने इंटरव्यू के जरिए लोगों के सामने रखा और गर्व से स्वीकार किया। यहां हम कुछ ऐसे ही अभिनेताओं के बारे में आज आपको बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी पत्नियों की कमाई पर गुजारा करने की बात को अपने इंटव्यू में गर्व से स्वीकार किया है।

Shah Rukh Khan and Gauri Khan (Credit - Google)

Shah Rukh Khan and Gauri Khan (Credit – Google)

यह भी पढ़ें: इस OTT प्लेटफॉर्म पर जल्द ‘गदर’ मचा सकते हैं Sunny Deol और Akshay Kumar, आप भी कह उठेंगे OMG

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का नाम इस लिस्ट में पहले नंबर पर आता है। आज के समय में किंग खान (SRK) के पास पैसे की कोई कमी नहीं है, लेकिन एक समय था जब वो अपने संघर्ष के दिनों पर अपनी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) की आमदनी पर जिया करते थें।

उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात को माना और इस बारे में बात की। उन्होंने बताया था कि जब वे इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे थे, तब उनकी पत्नी गौरी खान ने उनके परिवार की जिम्मेदारी ली थी। इस बात का खुलासा एक्टर ने लॉकडाउन के दौरान की थी। गौरी परिवार में एकमात्र सदस्य थीं जो पैसे कमा रही थीं।

Pankaj Tripathi and Mridula Tripathi (Credit - Google )

Pankaj Tripathi and Mridula Tripathi (Credit – Google )

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi)

इन दिनों अपनी फिल्म ‘OMG 2’ को लेकर सुर्खियां बटोर रहें पंकज त्रिपाठी के जीवन की भी कुछ ऐसी ही कहानी रही है। पंकज ने अपनी पहचान बनाने के लिए काफी मेहनत की है। उन्होंने अपने अभिनय और काबिलियत के दम पर ये कर दिखाया है। वे आज के समय में बॉलीवुड में सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं। हालांकि, स्टारडम तक का उनका सफर आसान नहीं था।

एक इंटरव्यू में एक्टर ने खुलासा किया था कि शादी के बाद उन्हें 8 साल तक काम नहीं मिला। वे अपनी पत्नी मृदुला त्रिपाठी (Mridula Tripathi) की ही कमाई पर अपना जीवन बिता रहे थे। एक्टर ने ये भी बताया कि जब वे काम पर जाती थी तो वो घर का सारा काम किया करते थें। एक्टर हमेशा से अपनी सफलता श्रेय अपनी पत्नी को देते हैं।

Ayushmann Khurrana and Tahira Kashyap (Credit - Google)

Ayushmann Khurrana and Tahira Kashyap (Credit – Google)

आयुष्मंण खुर्राना (Ayushmann Khurrana)

अपनी ‘ड्रीम गर्ल 2’ (Dream Girl 2) को लेकर सुर्खियों में रहने वाले आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर्स में से एक माने जाते हैं। एक्टर को उनके अभिनय के लिए काफी पसंद किया जाता है। उन्होंने कई हिट फिल्मों में भी काम किया है। एक्टर ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि वो अपने संघर्ष के दिनों में थे जब उन्होंने अपनी पत्नी ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap) से शादी की थी।

एक्टर ने घर का गुजारा चलाने के लिए छोटे-मोटे काम भी किए। इसी दौरान ताहिरा कई कॉलेजों में शिक्षक के रूप पर काम कर रही थी। आयुष्मान ने ये भी माना कि संघर्ष के दिनों में वो अपनी पत्नी की कमाई पर निर्भर थे। उनके मुताबिक, उनके परिवार में ताहिरा ऐसे घर की बेटी बनीं, जिसका कोई नहीं था।

Archana Puran Singh and Parmeet Sethi (Credit - Google)

Archana Puran Singh and Parmeet Sethi (Credit – Google)

परमीत सेठी (Parmeet Sethi)

‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) की जज अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) के पति परमीत सेठी का नाम भी लिस्ट में शामिल है। दोनों की शादी को अब 30 साल से ज्यादा का समय हो चुका है। हालांकि, परमीत अर्चना की तरह एक सफल अभिनेता नहीं बन पाए, लेकिन उन्हें कभी भी इस चीज से कोई परेशनी नहीं हुई की उनकी पत्नी कमाती है और वो नहीं। उनका मानना है कि घर पर वे दोनों समान हैं। उम्र में काफी अंतर होने के बावजूद उन्होंने इसे अपनी शादीशुदा जिंदगी में कभी बाधा नहीं बनने दिया।

First published on: Aug 17, 2023 01:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें