Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

67th Filmfare Awards: सुभाष घई लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित

दिग्गज बॉलीवुड निर्देशक और निर्माता सुभाष घई को 67वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

मुंबई: दिग्गज बॉलीवुड निर्देशक और निर्माता सुभाष घई को 67वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सुभाष घई अपनी प्रतिष्ठित फिल्मों जैसे ‘कर्ज़’, ‘परदेस’, ‘विश्वनाथ’, ‘सौदागर’, ‘खलनायक’ और कई अन्य फिल्मों के लिए जाने जाते हैं।

अभी पढ़ें Katrina Kaif ने बताई Vicky Kaushal से सीक्रेट वेडिंग की वजह, जानें

उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मान
निर्देशक को वर्षों से भारतीय सिनेमा में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया। उन्हें हिंदी सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ निर्देशकों में से एक माना जाता है। सुभाष घई की फिल्मों का एक्स-फैक्टर उनका संगीत रहा है। घई 1967 से फिल्म इंडस्ट्री का एक अभिन्न अंग रहे हैं।

‘भारतीय सिनेमा के शोमैन’
‘भारतीय सिनेमा के शोमैन’ के रूप में जाने जाने वाले घई ने अपने समय की कुछ प्रमुख ब्लॉकबस्टर हिट फ़िल्में दीं। उन्होंने दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को तीन सुपरहिट फिल्मों ‘विधाता’, ‘सौदागर’ और ‘कर्मा’ को भी निर्देशित किया, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रहीं।

अभी पढ़ें FilmFare Awards 2022: रणवीर सिंह ‘बेस्ट एक्टर’, कृति सेनन ‘बेस्ट एक्ट्रेस’, देखें विनर्स की पूरी लिस्ट

उन्होंने आखिरी बार एक सस्पेंस कॉमेडी ड्रामा फिल्म ’36 फार्महाउस’ में एक निर्माता और लेखक के रूप में काम किया, जिसका विशेष रूप से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर प्रीमियर हुआ। इसमें अनमोल पाराशर, बरखा सिंह, विजय राज, संजय मिश्रा और फ्लोरा सैनी ने प्रमुख भूमिकाओं में अभिनय किया। राम रमेश शर्मा द्वारा अभिनीत फिल्म को दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली।

अभी पढ़ें – मनोरंजन  से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -