---विज्ञापन---

Success Story : कभी चप्पल खरीदने के नहीं थे पैसे, गांव के वीडियो बनाकर हो गईं फेमस, अब बिग बॉस में मारी एंट्री

Success Story Of Shivani Kumari : बिग बॉस OTT3 में सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर शिवानी कुमारी की भी एंट्री हुई है। उत्तर प्रदेश के औरेया के एक गांव में रहने वाली शिवानी का यहां तक का सफर आसान नहीं रहा। बचपन गरीबी में बीता। मन में कुछ नया करने का जुनून था। उन्होंने गांव के देसी अंदाज में वीडियो बनाए और उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया। आज वह फेमस सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैं।

Edited By : Rajesh Bharti | Jun 22, 2024 08:00
Share :
Shivani Kumari
Shivani Kumari

Success Story Of Shivani Kumari : सोशल मीडिया ऐसी चीज है जो किसी भी शख्स को फर्श से अर्श तक लेकर जा सकती है। इन्हीं में एक नाम है शिवानी कुमारी का। उत्तर प्रदेश के ओरैया जिले की रहने वाली शिवानी सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर हैं। शिवानी गांव से जुड़े वीडियो बनाती हैं। उनके इंस्टाग्राम और यू-ट्यूब पर आज लाखों में फॉलोअर्स हैं। शिवानी इस समय चर्चा में हैं क्योंकि वह बिग बॉस OTT3 में नजर आएंगी। शिवानी के लिए यहां तक का सफर काफी मुश्किल भरा रहा है। एक समय ऐसा भी था जब उनके पास चप्पल खरीदने के भी पैसे नहीं थे। लेकिन उन्होंने मेहनत और टैलेंट के बदौलत पूरे देश में अपनी पहचान बनाई और फेमस सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर बन गईं।

पिता के निधन के बाद मां के पाला

साल 2002 में पैदा हुईं शिवानी का बचपन गरीबी में बीता है। पिता की मृत्यु के बाद परिवार की जिम्मेदार मां पर आ गई। मां एक अस्पताल में नर्स का काम करती थीं। किसी तरह वह अपना और शिवानी दूसरे सदस्यों का पालन-पोषण करती थीं। बाद में शिवानी ने गांव के अंदाज पर वीडियो बनाने शुरू किए। धीरे-धीरे शिवानी के वीडियो लोगों को पसंद आने लगे और उनके फॉलोअर्स की संख्या बढ़ने लगी। फिर उन्हें सोशल मीडिया से कमाई भी होने लगी। शिवानी एक वीडियो से करीब 2 लाख रुपये कमाती हैं। उनकी कुल कमाई कितनी है, इसका पता नहीं चल पाया है।

एक वीडियो ने बदली किस्मत

शिवानी ने वीडियो बनाने की शुरुआत टिक-टॉक से की थी। पहले वह डांस और लिप्सिंग वीडियो बनाती थीं। लेकिन इन वीडियो पर बहुत ज्यादा व्यूज नहीं आते थे। एक दिन वह अपनी एक दोस्त के साथ मार्केट से कुछ सामान लेकर आ रही थीं। इस दौरान उन्होंने गांव की भाषा और अंदाज में एक वीडियो बनाकर अपलोड किया। यह वीडियो काफी फेमस हुआ। इस वीडियो पर 24 घंटे में ही 10 लाख से ज्यादा व्यू मिल गए थे। टिक-टॉक पर बैन लगने के बाद उन्होंने इंस्टाग्राम और यू-ट्यूब पर वीडियो बनाने शुरू किए। वह यहां भी हिट हो गईं।

वीडियो की वजह से मां चली गई थी घर छोड़कर

शिवानी जब शुरू में वीडियो बनाती थीं तो पड़ोसी उन्हें पागल कहते थे। ताने भी मारते थे। शिवानी की मां को भी शिवानी का वीडियो बनाना अच्छा नहीं लगता था। इससे नाराज शिवानी की मां एक दिन घर छोड़कर चली गईं थीं। लेकिन इसके बाद भी इन्होंने वीडियो बनाना नहीं छोड़ा। जब शिवानी फेमस होने लगीं तो मां ने भी साथ देना शुरू कर दिया। शिवानी कुमारी से मिलने एक्टर राजपाल यादव की बेटी भी एक बार उनके पास पहुंची थी।

लोगों का काफी पसंद आते हैं इनके वीडियो

शिवानी इंस्टाग्राम और यू-ट्यूब पर अपने गांव से जुड़ी एक्टिविटी के मजेदार वीडियो और रील्स बनाकर पोस्ट करती हैं। किसी वीडियो में वह खेत में फसल काटती हुई नजर आती हैं तो किसी में चूल्हे पर रोटियां बनाती हुईं। किसी वीडियो में वह डांस करती नजर आती हैं तो किसी में कार चलाती हुई। शिवानी के वीडियो में कॉमेडी भी होती है। इंस्टाग्राम पर उनके 40 लाख फॉलोअर्स हैं। उनका यूट्यूब चैनल भी है, जिस पर उनके करीब 30 लाख सब्सक्राइबर हैं। उनके वीडियो ब्लॉग्स काफी पसंद किए जाते हैं। उनके एक-एक वीडियो पर लाखों में व्यूज होते हैं।

यह भी पढ़ें : Success Story : अमेरिका में नौकरी न मिली तो बनाने लगीं बिस्कुट, टर्नओवर पहुंचा 84 करोड़ के पार

First published on: Jun 22, 2024 08:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें