Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘Kerala Savari’: केरल सरकार अगले महीने ऑनलाइन कैब सेवा शुरू करेगी, जानें- कैसे काम करेगी ये योजना

तिरुवनंतपुरम: लोगों को ओला और उबर सेवाओं के अलावा राज्य स्तर पर टैक्सी सेवा प्रदान करने की योजना के तहत केरल सरकार अगले महीने से एक ऑनलाइन कैब सेवा शुरू करने जा रही है। केरल सवारी नामक इस सेवा को देश में किसी भी राज्य सरकार द्वारा पहली ऐसी पहल माना जा रहा है। राज्य के श्रम विभाग द्वारा राज्य में मौजूदा ऑटो-टैक्सी नेटवर्क को सुरक्षित और विवाद मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जोड़ा जा रहा है। इससे राज्य में सस्ती दरों पर जनता को सेवा मिल सकेगी।

राज्य के शिक्षा, श्रम और कौशल विकास मंत्री वी शिवनकुट्टी ने कहा कि ऑटो-टैक्सी श्रम क्षेत्र को मदद के रूप में अनूठी सेवा की भी परिकल्पना की गई थी, जो आजकल कई चुनौतियों का सामना कर रहा है। नई सेवा का शुभारंभ कनकक्कुन्नू पैलेस में आयोजित एक समारोह में किया जाएगा, जो मलयालम महीने चिंगम के शुभ दिन की शुरुआत है। यह 17 अगस्त का मौका होगा।

शिवनकुट्टी ने कहा, ‘यह पहली बार है कि एक राज्य सरकार देश में एक ऑनलाइन टैक्सी सेवा शुरू कर रही है। यह शायद दुनिया में सरकारी क्षेत्र में पहली ऐसी प्रणाली है।’

श्रमिकों के कल्याण को देखते हुए बहुराष्ट्रीय कंपनियों के प्रभुत्व वाले ई-टैक्सी क्षेत्र में सरकार क्यों प्रवेश कर रही है, इस पर उन्होंने कहा कि यह पता चला है कि सभी मौजूदा ऑनलाइन कैब सेवाओं में यात्रियों से ली जाने वाली दर और मोटर परिवहन लेबर द्वारा प्राप्त दर के बीच 20-30 प्रतिशत का अंतर है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -