Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Diwali पर IT कर्मचारियों के मजे ही मजे, 1 नवंबर से मिलेगी ज्यादा सैलरी!

Infosys Salary Hike: भारत में इस समय फेस्टिवल चल रहा है और IT कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को झूमने का मौका दे दिया है। दरअसल इंफोसिस (infosys) जो कि भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी है, उन्होंने अपने कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा करने का ऐलान कर दिया है। यानी 1 नवंबर से कंपनी […]

Edited By : Shubham Upadhyay | Updated: Oct 24, 2023 10:40
Share :
Infosys, Infosys salary, Infosys Offer Salary Hikes, Infosys to Hike Employee Salaries, Infosys salary hikes,
Photo Credit: Google

Infosys Salary Hike: भारत में इस समय फेस्टिवल चल रहा है और IT कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को झूमने का मौका दे दिया है। दरअसल इंफोसिस (infosys) जो कि भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी है, उन्होंने अपने कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा करने का ऐलान कर दिया है। यानी 1 नवंबर से कंपनी के कर्मचारियों की सैलरी बढ़कर आएगी। इसके लिए कंपनी के एचआर हेड ऑफिसर शाजी मैथ्यू ने मीटिंग के दौरान ये खबर बताई। इससे पहले रिपोर्ट ये भी हैं कि टीसीएस के साथ HCL भी अपने एंप्लॉई को तोहफा दे सकती है।

इस साल नहीं हुआ था अप्रेजल

जैसा आप जानते हैं कि आईटी सेक्टर में अप्रैल में अप्रेजल होता है। जिससे एंप्लॉई की सैलरी जुलाई में बढ़कर आती है। लेकिन इस साल 2023 में infosys कंपनी अप्रेजल नहीं कर पाई थीं, पर अब जब बाजार की स्थिति सुधर रही है तो दिवाली पर कंपनियों को खास मौका मिला है। हालांकि अभी TCS और HCL की तरफ से आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

इंफोसिस का बढ़ा नेट प्रॉफिट

कंपनी की तरफ से बताया गया है कि नेट प्रॉफिट में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी हुई है। जिससे अब सभी एम्पलाई के लिए अप्रेजल का फैसला लिया गया है। इससे पहले बाजार में डिमांड कम होने की वजह से कंपनी के मार्जिन और प्रॉफिट कहीं ना कहीं डिस्टर्ब हुए थे, इसी वजह से यह फैसला लेने में देरी हुई।

Q2 रिजल्ट रहे हैं शानदार

बताते चलें कि इसी महीने 12 अक्टूबर 2023 को infosys कंपनी ने क्वार्टर 2 के नतीजे घोषित किए थे, जिसमें उनका नेट प्रॉफिट 3% बढ़कर 6,212 करोड़ रुपए हो गया था। कॉन्सिलेटेड रेवेन्यू की बात करें तो 7 फीसदी की ग्रोथ यानी 38,994 करोड रुपए था। यानी आंकड़ों से साफ है कि आईटी सेक्टर इस समय धीरे-धीरे अपनी पेस पकड़ता हुआ नजर आ रहा है।

First published on: Oct 24, 2023 10:40 AM