---विज्ञापन---

सरकार ने इथेनॉल उत्पादन योजना की समय सीमा छह महीने और बढ़ाई, जानें- अब अंतिम डेडलाइन

नई दिल्ली: सरकार ने इथेनॉल उत्पादन बढ़ाने के लिए शीरा-आधारित भट्टियों को वित्तीय सहायता प्रदान करने वाली योजना की समय सीमा छह महीने बढ़ाकर 21 अप्रैल, 2023 कर दी है। केंद्र के इथेनॉल मिश्रित पेट्रोल (ईबीपी) कार्यक्रम के तहत इथेनॉल के उत्पादन और आपूर्ति में सुधार के लिए यह निर्णय लिया गया है। खाद्य और […]

Edited By : Nitin Arora | Updated: Oct 26, 2022 15:30
Share :

नई दिल्ली: सरकार ने इथेनॉल उत्पादन बढ़ाने के लिए शीरा-आधारित भट्टियों को वित्तीय सहायता प्रदान करने वाली योजना की समय सीमा छह महीने बढ़ाकर 21 अप्रैल, 2023 कर दी है। केंद्र के इथेनॉल मिश्रित पेट्रोल (ईबीपी) कार्यक्रम के तहत इथेनॉल के उत्पादन और आपूर्ति में सुधार के लिए यह निर्णय लिया गया है।

खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग ने पहले सभी डिस्टिलरीज को कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए इथेनॉल उत्पादन बढ़ाने के लिए कहा था।

अभी पढ़ें 7th Pay Commission: DA में बढ़ोतरी के बाद फिटमेंट फैक्टर होगा मालामाल, वेतन मे होने जा रही है इतनी बढ़ोतरी

ईबीपी के माध्यम से, सरकार का लक्ष्य घरेलू चीनी उद्योग में प्रदूषण को कम करना और मूल्यवर्धन को बढ़ाना है। इसके तहत सम्मिश्रण लक्ष्य को 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत कर दिया है।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Oct 26, 2022 02:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें