Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Canara Big Announcement: खुशखबरी! सीनियर सिटीजन को मिलेगा 2 लाख रुपये तक का बीमा, कई और मुफ्त लाभ भी, देखें- डिटेल्स

Canara Jeevandhara saving account: केनरा बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष बचत बैंक खाता प्रदान करता है। केनरा बैंक जीवनधारा बचत खाता (Jeevandhara saving account) वरिष्ठ नागरिकों के लिए बहुत स्पेशल है और बुजुर्गों के लिए कई मुफ्त लाभ प्रदान करता है।

कौन खोल सकता है खाता?

बैंक के अनुसार, वरिष्ठ नागरिक (केवल निवासी भारतीय) जो 60 वर्ष और उससे अधिक की आयु प्राप्त कर चुके हैं, खाते के लिए पात्र हैं। जबकि खाता शून्य बैलेंस के साथ खोला जा सकता है, वरिष्ठ नागरिकों को लगभग 20,000 रुपये या लगभग 1,700 रुपये प्रति माह की औसत वार्षिक शेष राशि बनाए रखने की आवश्यकता होगी। खाते में जमा राशि पर प्रति वर्ष 2.9 प्रतिशत ब्याज मिलता है।

और पढ़िए पेट्रोल और डीजल के रेट अपडेट, घर से निकलने से पहले चेक करें नए रेट

बैंक खाताधारकों के नाम और फोटो के साथ मुफ्त डेबिट कार्ड प्रदान करता है। एक निःशुल्क डेबिट कार्ड का अर्थ है कि बैंक कोई शुल्क नहीं लेगा या कोई वार्षिक शुल्क नहीं लगाया जाएगा। जीवनधारा बचत खाते के लिए दैनिक एटीएम नकद निकासी की सीमा 25,000 रुपये है।

बैंक केनरा बैंक के सभी एटीएम पर मुफ्त में जितनी भी एटीएम लेनदेन कर सकते हैं। बैंक पास बुक सुविधा के अलावा हर महीने मुफ्त में खाते की जानकारी भी प्रदान करता है। चाहे वह मैसेज अलर्ट हो।

ये भी मिलेंगी सुविधा

अन्य मुफ्त सेवाओं में SMS alerts, इंटरबैंक मोबाइल पेमेंट, नेट बैंकिंग और प्रति माह दो एनईएफटी/आरटीजीएस प्रेषण शामिल हैं। जहां तक चेकबुक सुविधा का संबंध है, एक वरिष्ठ नागरिक खाताधारक प्रति वर्ष 60 पन्नों तक का चेक मुफ्त में प्रिंट करवा सकता है।

और पढ़िए रिकॉर्ड हाई पर भारतीय शेयर बाजार, आज के टॉप गेनर टेक महिंद्रा तो लूजर बजाज ऑटो

लोन व बीमा भी

केनरा बैंक पेंशन खाताधारकों के लिए ऋण सुविधा भी प्रदान करता है। बैंक ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘केनरा पेंशन प्रोडक्ट के तहत मासिक पेंशन का 10 गुना तक अधिकतम 2 लाख का ऋण दिया जा सकता है।’

बैंक खाताधारकों को पूर्ण गोपनीयता प्रदान करते हुए मामूली शुल्क पर वसीयत लिखने और निष्पादक सेवा में सहायता भी प्रदान करता है। यदि खाताधारक बैंक के साथ पेंशन खाता रखता है तो वरिष्ठ नागरिकों को 2 लाख रुपये तक का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा भी मिलता है।

और पढ़िए बिजनेस से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -