Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ATM withdrawal limit: इस बैंक ने पैसे निकालने की लिमिट बढ़ाई! ग्राहक हो जाएंगे हैप्पी

Punjab National Bank ATM withdrawal limit: सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक एटीएम से नकद निकासी की सीमा बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। पीएनबी ने संकेत दिया है कि वह जल्द ही अपने ग्राहकों को इस खुशखबरी से अवगत कराएगा। बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कहा कि वह जल्द ही प्रति हाई-एंड डेबिट कार्ड के लेनदेन की अधिकतम संख्या में बदलाव करेगा।

पीएनबी वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार, ‘ग्राहक मास्टरकार्ड, रुपे और वीजा गोल्ड डेबिट कार्ड की सभी प्लेटिनम किस्मों के लिए दैनिक एटीएम नकद निकासी की सीमा 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दी जाएगी।’

यहां भी बढ़ाई गई लिमिट

पीओएस की सीमा एक लाख 25 हजार रुपये से बढ़ाकर तीन लाख रुपये की जाएगी। पीएनबी के अपडेट के अनुसार वीजा सिग्नेचर डेबिट कार्ड और RuPay सेलेक्ट कार्ड के लिए नकद निकासी की सीमा 50,000 रुपये से बढ़कर 1,50,000 रुपये हो जाएगी। पीओएस लेनदेन के लिए दैनिक नकद निकासी की सीमा भी 1 लाख 25 हजार रुपये से बढ़कर 5 लाख रुपये हो जाएगी।

ऐसे उठा पाएंगे फायदा

बैंक ने एक बयान में कहा, ‘ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग ऐप, पीएनबी एटीएम, आईवीआर या आधार शाखा में जाकर अपनी उच्च लेनदेन सीमा का लाभ उठा सकते हैं।’ इसके अतिरिक्त, बैंक ने ऑनलाइन सुरक्षित रहने के बारे में सलाह दी है और किसी के साथ अपना विवरण, डेबिट कार्ड की जानकारी या यूपीआई पिन साझा करने के प्रति आगाह किया है।

अभी कितनी है सीमा?

पीएनबी बैंक के ग्राहकों के लिए वर्तमान दैनिक नकद निकासी की सीमा 25,000 रुपये है, एक बार की नकद निकासी की सीमा 20,000 रुपये है, और पीएनबी ग्राहकों के लिए दैनिक पीओएस लेनदेन की सीमा 60,000 रुपये है। हालांकि, यह सीमा केवल बैंक द्वारा जारी रुपे और मास्टर क्लासिक डेबिट कार्ड पर लागू होती है। इसके अतिरिक्त, 50,000 रुपये दैनिक नकद निकासी की सीमा है। पीएनबी ग्राहक जिनके पास वीजा द्वारा जारी किया गया गोल्ड डेबिट कार्ड है, उनके लिए दैनिक और एकमुश्त नकद निकासी की सीमा क्रमशः 1,25,000 रुपये और 20,000 रुपये है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -