Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Apple ने शेयर बाजार में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 दिन में एम-कैप 190 बिलियन डॉलर बढ़ी

Apple Inc share market: यूएस-आधारित टेक कंपनी Apple Inc. ने 10 नवंबर को रातोंरात बाजार मूल्य में $190.9 बिलियन का इजाफा किया, जो यूएस-सूचीबद्ध कंपनी द्वारा अब तक का सबसे अधिक है। क्यूपर्टिनो जायंट का बाजार पूंजीकरण अब 2.34 ट्रिलियन डॉलर हो गया है।

इसी समय, अन्य तीन तकनीकी दिग्गजों का मार्केट कैप 2.306 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ गया। याहू फाइनेंस के आंकड़ों से पता चलता है कि गूगल पैरेंट अल्फाबेट का मार्केट कैप 1.126 ट्रिलियन डॉलर, अमेजन का 939.78 बिलियन डॉलर और फेसबुक पैरेंट मेटा का 240.07 बिलियन डॉलर था।

अभी पढ़ें क्या आपका आधार कार्ड 10 साल पुराना है? अगर हां तो आपको सरकार की ये BIG UPDATE पढ़नी चाहिए

पिछले हफ्ते, ऐप्पल का बाजार मूल्य अल्फाबेट इंक, अमेजन और मेटा की तुलना में अधिक बढ़ गया, जिसका बाजार मूल्य 2.307 ट्रिलियन डॉलर था।

टिम कुक ने कही ये बात

मुख्य कार्यकारी टिम कुक ने पिछले महीने कहा था कि भारत जैसे उभरते बाजारों में सितंबर-समाप्त तिमाही के लिए ऐप्पल ने मजबूत दोहरे अंकों में राजस्व वृद्धि देखी है। इसमें कहा गया है, वर्तमान में Apple का प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में 37% हिस्सा है और देश के समग्र स्मार्टफोन बाजार में 3% बाजार हिस्सेदारी है।

बताया गया कि उम्मीद से कम मुद्रास्फीति के आंकड़ों के बाद इक्विटी बाजारों में उछाल आने के बाद गुरुवार को अमेरिकी शेयर बाजार में भी तेजी आई। श्रम विभाग ने गुरुवार को कहा कि उपभोक्ता मुद्रास्फीति एक साल पहले अक्टूबर में 7.7 प्रतिशत और सितंबर से 0.4 प्रतिशत पर पहुंच गई।

अभी पढ़ें Gold Price Today 11th November: शादियों में सोना और चांदी ने भरी उड़ान, दिल्ली-मुंबई-लखनऊ-इंदौर तक ये है रेट

सीपीआई में साल-दर-साल लाभ जनवरी के बाद सबसे छोटा था। अस्थिर खाद्य और ऊर्जा की कीमतों को छोड़कर, पिछले 12 महीनों में मूल मुद्रास्फीति 6.3 प्रतिशत और सितंबर से 0.3 प्रतिशत बढ़ी है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -