Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Akasa Air ने अब विमान में पालतू जानवरों को ले जाने के भी दी अनुमति, इस दिन से शुरू होगी बुकिंग

नई दिल्ली: Akasa Air ने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने वाले लोगों के लिए अपने विमान का एक केबिन आरक्षित कर दिया है। प्रेस कांफ्रेंस में एयरलाइन के प्रबंधन ने कहा कि कंपनी पालतू जानवरों को केबिन में रखने और कार्गो होल्ड करने की अनुमति देगी।

अभी पढ़ें PM Kisan Tractor Yojana: इस दिवाली आधे दामों पर घर लाएं नया ट्रैक्टर, इस तरह सरकारी स्कीम का उठाएं फायदा

कंपनी ने कहा कि पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने के लिए टिकटों की बुकिंग 15 अक्टूबर 2022 से शुरू होगी। 1 नवंबर से पालतू कुत्ते या बिल्ली के साथ हवाई यात्रा की जा सकेगी।

एयरलाइन के मुताबिक, केबिन में 7 किलो तक के पालतू जानवरों को ले जाने की अनुमति होगी। एयर इंडिया, जेट एयरवेज, स्पाइसजेट और विस्तारा पहले से ही पालतू जानवरों के साथ यात्रा की अनुमति दे रहे हैं। यह सुविधा इंडिगो और एयरएशिया में उपलब्ध नहीं है।

नई शुरू हुई अकासा एयर धीरे-धीरे अपनी सेवा का विस्तार कर रही है। एयरलाइन की दिल्ली से बैंगलोर के लिए पहली उड़ान 7 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है। मार्च 2023 के अंत तक, आकाश एयर के बेड़े में 18 विमान होंगे। वहीं, अगले चार साल में कंपनी की योजना अपने बेड़े में 54 और विमान जोड़ने की है। इस तरह एयरलाइन के बेड़े में 72 विमान होंगे।

अभी पढ़ें Gold Price Today 6 October: धनतेरस से पहले सोने ने पकड़ी रफ्तार, दिल्ली-मुंबई से लखनऊ तक ये है रेट

कंपनी ने बोइंग के 737 मैक्स विमान (737 मैक्स विमान) की 72 इकाइयों का भी ऑर्डर दिया है। एयरलाइन हर महीने दो नए विमान जोड़ने की कोशिश कर रही है। कंपनी हर 12 महीने में 12 से 14 विमान जोड़ने की तैयारी कर रही है। 18 विमानों की डिलीवरी मार्च 2023 तक की जानी है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -