Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

हो जाइए तैयार, आ रही है मारुति की नई डिजायर! Honda Amaze से होगा मुकाबला

मारुति सुजुकी नई डिजायर के डिजाइन में कई बड़े बदलाव कर सकती है। इसके फ्रंट में नया बोनट, बम्पर और हेड लाइट्स देखने को मिल सकती है। इसके अलावा कार के साइड प्रोफाइल पर भी काम किया जायेगा। नई डिजायर के रियर लुक में भी बदलाव की पूरी गुंजाइश है। यहां पर भी नया बम्पर और LED टेल लाइट्स मिल सकती है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Apr 2, 2024 14:14
Share :
Maruti Dzire

Next-gen Maruti Suzuki Dzire: कॉम्पैक्ट सेडान कार सेगमेंट में मारुति सुजुकी डिजायर सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। समय-समय पर कंपनी ने इस कार को फेसलिफ्ट दिया है। साल 2024 शुरू हो गया है और ऐसे में ग्राहकों  के लिए कंपनी नेक्स्ट जनरेशन डिजायर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस समय बाजार में हुंडई Aura और होंडा अमेज जैसी कारें मौजूद हैं। आइए जानते हैं नई डिजायर में इस बार क्या कुछ नया और खास देखने को मिल सकता है।

डिजाइन में होंगे बड़े बदलाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी नई डिजायर के डिजाइन में कई बड़े बदलाव कर सकती है। इसके फ्रंट में नया बोनट, बम्पर और हेड लाइट्स देखने को मिल सकती है। इसके अलावा कार के साइड प्रोफाइल पर भी काम किया जायेगा। नई डिजायर के रियर लुक में भी बदलाव की पूरी गुंजाइश है। यहां पर भी नया बम्पर और LED टेल लाइट्स मिल सकती है।

कैबिन और फीचर्स

लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक नई डिजायर के इंटीरियर में भी काफी बड़े बदलाव किये जा सकते हैं। इसका केबिन ग्रे और बेज कलर में मिल सकता है। इसमें नया क्लस्टर और इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है। कार में कई नए फीचर्स भी मिल सकते हैं।

इंजन और पावर

मौजूदा डिजायर में 1197 cc का पेट्रोल इंजन मिलता है जोकि CNG ऑप्शन के साथ है। माना जा रहा है कि नए मॉडल के इंजन को फिर से Tune किया जा सकता है, ताकि पावर और माइलेज का तालमेल बेहतर हो सके।

महंगी होगी नई डिजायर

इस समय डिजायर की कीमत 6.56 लाख रुपये से शुरू होती है। ऐसा माना जा रहा है कि नए मॉडल की कीमत में भी इजाफा किया जा सकता है। भारत में नए मॉडल को इस साल लॉन्च किये जाने की खबर है।

First published on: Apr 02, 2024 02:14 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें