Saturday, October 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

New Mahindra Thar SUV: जल्द होगी लॉन्च महिंद्रा की 5 Door Thar SUV, जानें फीचर्स

घरेलु कंपनी Mahindra & Mahindra ने अब देश में Thar SUV के अपकमिंग 5 डोर वर्जन की टेस्टिंग को शुरु कर दिया है।

New Mahindra Thar SUV: घरेलु कंपनी Mahindra & Mahindra ने अब देश में Thar SUV के अपकमिंग 5 डोर वर्जन की टेस्टिंग को शुरु कर दिया है। कुछ ही समय पहले इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। हालांकि, कंपनी की ओर से इस Thar SUV के आधिकारिक लॉन्च की डेट का कोई खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा Thar SUV अगले साल बाजार में पेश की जा सकती है। महिंद्रा Thar SUV सीधे सीधे अपकमिंग 5 डोर मारुति Jimny और 5 डोर Force Gurkha को टक्कर दे सकती है। आइए बात करते हैं इस अपकमिंग महिंद्रा Thar SUV के फीचर्स और संभावित कीमत की-

New Mahindra Thar SUV: Features

जानकारी मिली है कि इसमें नई स्कॉर्पियो-एन की सीढ़ी-फ्रेम चेसिस का ही उपयोग किया जा सकता हैं, जो कि high-strength स्टील से बना हुआ है। आने वाली यह 5 डोर Mahindra Thar SUV 3-डोर वाली Thar से लंबी और स्कॉर्पियो-एन से छोटी होगी।

महिंद्रा थार 5 डोर टेस्टिंग के संभावित डायमेंशन की बात करें तो Mahindra Thar 5 डोर की कुल चौड़ाई और ऊंचाई में कुछ भी बदलाव नही किया गया है। हालांकि अतिरिक्त सीटों के इसके व्हीलबेस को बढ़ाया जा सकता है। इस Thar SUV का रैंप ओवर एंगल 3-डोर थार से कम रहने की उम्मीद है। कयास लगाए जा रहे है कि इस एसयूवी को 6 या 7 सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन के साथ उतारा जा सकता है। इसके 3-डोर वर्जन के जैसे ही इस 5-डोर महिंद्रा थार में स्प्लिट टेलगेट डिजाइन आने की संभावना है।

आपको बता दे कि इस थार के ज्यादातर फीचर 3-डोर थार से लिए जा रहे है। Mahindra Thar SUV 5 डोर के फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी,नेविगेशन के साथ साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8-वे एडजस्टेबल फ्रंट सीट, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में रंगीन मल्टी-इंफो डिस्प्ले, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, मल्टीपल एयरबैग, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग को शामिल किया जा सकता है। कुछ अन्य फीचर्स में स्टार्ट एंड डिसेंट असिस्ट, रोल केज जैसी खास सुविधाएं दी हुई हैं।

New Mahindra Thar SUV: Engine

आने वाली इस नई 2023 Mahindra Thar 5 डोर में  एक तो 2.0L टर्बो पेट्रोल और दूसरा 2.2L टर्बो डीजल इंजन शामिल हैं। और ये भी इसके 3-डोर वर्जन से लिया गया है। हालांकि, एडिशनल पॉवर और टॉर्क को पैदा करने के लिए इसकी मोटर को ट्यून किया जा सकता है। इस कार को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स से जोड़ा गया हैं।

 

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -