Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Mahindra and Mahindra e XUV 400: बाजार में गर्दा उड़ाने के लिए तैयार ये इलेक्ट्रिक SUV, दो दिन में है लॉन्चिंग

महिंद्रा का XUV ब्रांड अपने सेगमेंट में XUV 400 जो कि एक इलेक्ट्रिक SUV है, को लॉन्च करने की तैयारी में है।

Mahindra and Mahindra: भारत की सबसे लोकप्रिय कार निर्माता कंपनियों में से एक महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने दो सब ब्रांड्स बोर्न इलेक्ट्रिक (BE) और XUV को लांच किया था। आपको बता दें की ये दोनों ही कंपनियां इलेक्ट्रिक कार निर्माता हैं।

अभी पढ़ें Hyundai Venue N Line Sports Launch: लॉन्च हो गई ये शानदार कॉम्पैक्ट SUV, कम कीमत में खूबियां उड़ा देंगी होश

अब खबर है कि महिंद्रा का XUV ब्रांड अपने सेगमेंट में XUV 400 जो कि एक इलेक्ट्रिक SUV है, को लॉन्च करने की तैयारी में है। महिंद्रा को ईवी गेम में देर हो सकती है, लेकिन यह अभी भी एक जबरदस्त चुनौती के रूप में उभर सकता है, जो वास्तव में कुछ अनोखा है जो प्रैक्टिकल है और इतना महंगा नहीं है।

थार, एक्सयूवी700 और स्कॉर्पियो-एन जैसी बैक-टू-बैक सफलताओं के साथ टीम महिंद्रा के साथ आत्मविश्वास बहुत अधिक है। कंपनी ऑल-इलेक्ट्रिक XUV400 के साथ भी कुछ ऐसा ही हासिल करना चाहती है।

महिंद्रा XUV400 इलेक्ट्रिक ब्लू कलर

नई इलेक्ट्रिक XUV 400, XUV 300 के ट्वेर्केड वर्जन प्लेटफार्म पर बेस्ड है। इस गाड़ी को पहली नज़र में देखने पर लगता है की ये एक मल्टीमॉडल अप्प्रोच के साथ फिलॉस्फी डिज़ाइन में देखी जा सकती है, जिसमें कुछ एलीमेंट  XUV300 से लिए गए हैं, जबकि अन्य आगामी इलेक्ट्रिक महिंद्रा SUV जैसे XUV.e8, XUV.e9, BE.05, BE.07 और BE से उधार लिए जा सकते हैं।

XUV400 रेंज, स्पेक्स

XUV300 की तरह, जिसमें कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स हैं, Xuv 400 एक वाइड रंग ऑफ़ क्रेअटुरे कम्फर्ट्स ऑफर करेगी , चूंकि XUV400 लगभग 4.2 मीटर लंबाई में अधिक विशाल होगी, यह आसानी से एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को समायोजित कर सकती है। इसमें 7 इंच की स्क्रीन वाले नेक्सॉन ईवी मैक्स की तुलना में 8 इंच या बड़ी स्क्रीन मिल सकती है।

XUV400 को टॉप-स्पेक वेरिएंट के साथ या वैकल्पिक फीचर के रूप में ADAS भी मिल सकता है। अभी तक, इस सेगमेंट में कोई भी इलेक्ट्रिक वाहन ADAS की पेशकश नहीं करता है। XUV400 मुख्य रूप से Nexon EV Max को चुनौती देगी, इसलिए इसकी रेंज लगभग 350-400 किमी हो सकती है।

अभी पढ़ें Hyundai Venue N Line Launch: इंतजार खत्म! थोड़ी देर में लॉन्च होने वाली है आपकी पसंदीदा SUV, ऐसे करें बुक

संदर्भ के लिए, नेक्सॉन ईवी मैक्स में एक पूर्ण शुल्क पर 437 किमी की ARAI सर्टिफाइड रेंज है। एक और चीज जो एक्सयूवी400 संभवतः बेहतर कर सकती है वह है चार्जिंग का समय कम करना। टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन ईवी मैक्स के साथ इस पर पहले ही काम कर लिया है जो लगभग 56 मिनट में 0% से 80% चार्ज हासिल कर सकता है। इसके लिए यूजर्स को 50 kW DC फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करना होगा।

अभी पढ़ें – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -